ज्योतिषी

Astrology : ग्रह दोषों से हैं पीड़ित, रत्न की जगह धारण करें इन पेड़ों की जड़ें, निवारण का सबसे सरल उपाय

Pushplata
Astrology : ग्रह दोषों से हैं पीड़ित, रत्न की जगह धारण करें इन पेड़ों की जड़ें, निवारण का सबसे सरल उपाय
Astrology : ग्रह दोषों से हैं पीड़ित, रत्न की जगह धारण करें इन पेड़ों की जड़ें, निवारण का सबसे सरल उपाय

हमारी कुंडली में मौजूद नौ ग्रह हमारे भाग्य से जुड़े होते हैं। जो हमे सीधे तौर पर शुभ-अशुभ फल देते हैं। ऐसे लोग विभिन्न उपाय कर रत्न धारण करते हैं पर आज आप आपको रत्न नहीं बल्कि कुछ ऐसी पेड़ों की जड़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें धारण करके भी ग्रह दोषों को दूर किया जा सकता है।

तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वे जड़ें –

सूर्य ग्रह –
अगर आप सूर्य ग्रह दोष से पीड़ित हैं या इनकी शांति के लिए कोई उपाय करना चाहते हैं तो आपको बता दें इसके लिए भी एक उपाय बताया गया है। जिसमें बताए अनुसार रविवार के दिन गुलाबी रंग के धागे में बेलपत्र की जड़ धारण करने से विशेष लाभ होता है। साथ ही इस दोष से मुक्ति मिलती है।

चंद्र ग्रह –
सूर्य की तरह ही चंद्र ग्रह शांति के लिए भी कुछ उपाय बताए गए हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्र ग्रह सफेद तत्व प्रधान ग्रह है। इसके अशुभ प्रभावों को दूर करने के लिए सफेद कपड़े में खिरनी की जड़ रखें। फिर उसे सफेद रंग के धागे से बांध लें। इसके बाद इसे धारण करने से लाभ होगा।

मंगल ग्रह –
यह एक ऐसा ग्रह है जिसके नाम से ही एक भय से होता है। आपको बता दें मंगल ग्रह को व्यक्ति की कुंडली में पराक्रम और साहस का कारक माना जाता है। ऐसे में मंगल ग्रह को मजबूत बनाने के लिए खेर की जड़ को लाल कपड़े में लाल धागे से बांधकर पहनना चाहिए।

बुध ग्रह –
बुध ग्रह को बुद्धि और सुख का कारक माना जाता है। इसकी शांति के लिए. विधारा की जड़ को बुधवार के दिन हरे कपड़े में बांधकर धारण करने से लाभ होता है। ऐसा करने से बुध ग्रह के दुष्प्रभावों से मुक्ति पाई जा सकती है।

गुरू ग्रह –
अगर आप गुरू ग्रह से पीडित हैं तो आपको बता दें इसके लिए गुरुवार यानि बृहस्पति के दिन केले के पेड़ की जड़ को पीले कपड़े में रखकर पीले धागे से बांध लें। ऐसा करने से गुरू ग्रह को मजबूत करने के प्रयास किए जा सकते हैं।

शुक्र ग्रह –
शुक्र ग्रह को वैभव का कारक माना जाता है। शुक्र ग्रह शांति के लिए. आप भी ये उपाय कर सकते हैं। आपको बता दें शुक्र के शुभ प्रभावों के लिए गूलर के पेड़ की जड़ को एक सफेद कपड़े में सफेद धागे से बांध लें। शुक्रवार के दिन धारण करें।

शनि ग्रह –
आपको बता दें भगवान शनिदेव को शमी का पौधा प्रिय हैं। ऐसे में अगर आप शनि ग्रह से पीड़ित हैं तो आपकों ये उपाय जरूर करना चाहिए। इसके लिए शनिवार के दिन शमी का पेड़ की जड़ नीले कपड़े में नीली धागे से बांधकर धारण करने से लाभ होता है।

राहु ग्रह –
राहु ग्रह की शांति के लिए भी एक खास उपाय सुझाया गया है। आपको बता दें राहु ग्रह को छाया ग्रह माना जाता है ऐसे में इनके दुष्प्रभावों को दूर करने के लिए सफेद चंदन का टुकड़ा नीले वस्त्र में रखें और नीले धागे से बांधें। इससे दोष तो दूर होगा ही साथ ही आपके लिए शुभ फल भी मिलने लगेंगे।

केतु ग्रह –
आपको बता दें केतु ग्रह को छाया ग्रह माना जाता है। इनकी शांति के लिए. और साथ ही कुंडली में मजबूत करने के लिए अश्वगंधा की जड़ को गुरुवार के दिन नीले कपड़े में नीले धागे से बांधकर पहनना लाभकारी रहता है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Trending News