Breaking News

मध्य प्रदेश / MP UNLOCK : कॉलेज खोलने की तैयारी, अगस्त में एडमिशन के साथ शुरू होंगी क्लासेस

MP UNLOCK : कॉलेज खोलने की तैयारी, अगस्त में एडमिशन के साथ शुरू होंगी क्लासेस
Paliwalwani June 28, 2021 10:21 PM IST

मध्य प्रदेश । मध्य प्रदेश में अब कॉलेजों को अनलॉक करने की शुरुआत हो रही है। उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा है कि अगस्त महीने में कॉलेजों में एडमिशन शुरू होंगे और क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की अनुमति से 50 फीसदी छात्रों के साथ क्लासेज भी लगेंगी। मंत्री ने उम्मीद जताई कि सामान्य सत्र सितंबर से शुरू हो जाएगा।

सोमवार को मंत्री समूह की बैठक में नए सत्र का कैलेंडर तैयार किया गया है। यूजी फर्स्ट ईयर और पीजी फर्स्ट सेमेस्टर के लिए एडमिशन एक अगस्त से शुरू होंगे। यूजी सेकंड और थर्ड ईयर तथा पीजी थर्ड सेमेस्टर के लिए एडमिशन की प्रक्रिया 1 से 30 अगस्त तक चलेगी। यूजी और पीजी फर्स्ट तथा थर्ड सेमेस्टर के लिए नया सेशन 1 सितंबर से शुरू होगा।

कॉलेजों में 50 फीसदी छात्रों के साथ क्लासेज चलेंगी। सेकंड, थर्ड और फाइनल ईयर इंजीनियरिंग की कक्षाएं 2 अगस्त से लगेंगी। इंजीनियरिंग के फर्स्ट ईयर की कक्षाएं 15 सितंबर से शुरू हो जाएंगी।

मंत्री समूह की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सभी शैक्षणिक गतिविधियों में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी छात्रों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन और कैंपस में कोविड अनुकूल व्यवहार सुनिश्चित किया जाना चाहिए। जिनका वैक्सीनेशन नहीं होगा, उन्हें परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाए।

 

RELATED NEWS