Breaking News

इंदौर / इंदौरी को एक युवा युगांडा से मदद भेज रहा : पुरी टीम देवदुत की तरहा सेवा में जूटी : समस्या क्या है...

इंदौरी को एक युवा युगांडा से मदद भेज रहा : पुरी टीम देवदुत की तरहा सेवा में जूटी : समस्या क्या है...
Sunil paliwal-Anil bagora April 28, 2020 03:09 AM IST

इंदौर। कोरोना संक्रमण वायरस कोविड-19 से इंदौर शहर काफी परेशान है, मजदुर, दिहाड़ी, जरूरतमंद जैसे तैसे शहर में अपना जीवन यापन कर लेते थे...किसे पाता था कि कोरोना हमारे जीवन की रंगत ही बादल देगा...रोज खाने-कमाने वालो के तो मानो...भूखे मरने की स्थिति निर्मित हो गई...अचानक सबकुछ इतनी ज्यादा हुआ की किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा है। ऐसे में शहर में कई देवदुत बनकर मानव सेवा की मिशाल बनकर अपनी सेवाएं शहर में प्रदान कर रहे है। 

● एक इंदौरी इन दिनों यहां से 5 हजार किलोमीटर दूर मदद कर रहा है

शहर के लोगों की समस्या के निदान में लगी रहने वाली टीम समस्या क्या होती है, कैसे आती है, हम क्यों परेशान होने लग जाते है, ऐसी समस्यों को हल करने में पूरा समय व्यतित कर देते है। कोरोना संक्रमण वायरस कोविड-19 से वर्ल्ड जूझ रहा है, ऐसे में एक इंदौरी इन दिनों यहां से 5 हजार किलोमीटर दूर युगांडा में काम भी कर रहा हैं, और मदद के लिए कदम भी बड़ा रहा हैं, इंदौर में रहने वाले साथियों का हौंसला भी बुलंद कर रहा है।। युगांडा से इंदौर में मदद भेजने का सिलसिला जारी कर रखा है। 

● टीम भावना से काम...

वहां बैठकर वह इंदौरी टीम को क्या समस्या आ रही है, वहीं से बैठे-बैठे हल भी कर रहा है, यहा तभी संभव होता है, तब टीम भावना से काम किया जाए। इतनी दुर से बैठा व्यक्ति आर्थिक मदद कर रहा है। टीम अब तक 42000 हजार लोगों तक खाना पहुंचा चुकी है। दरअसल मल्हारगंज इंदौर में रहने वाले नीरज अग्निहोत्री 2004 से युगांडा में हैं। वहां फार्मा कंपनी में वे डीजीएम के पद कार्यरत हैं। लंबे समय से वे समस्या क्या है टीम से जुड़े हुए हैं। 

● शहर के लोगों की हर समस्या के समाधान के लिए यह ग्रुप बनाया

शहर के युवा अमित सिकरवाल गंगापुत्र ने अपने साथियों के साथ शहर के लोगों की हर समस्या के समाधान के लिए यह ग्रुप बनाया था। इसका मकसद स्वास्थ्य, शिक्षा, कानून सहित अन्य सभी समस्याओं का निदान समय पर करना है जो वर्षभर एक जैसे लगे रहते हैं। लॉक डाउन के शुरुआत से ही टीम के लोग रोज लगभग 1200 से लेकर 1500 पैकेट भोजन का लक्ष्य लेकर कार्य किया जा रहा। संस्था अब तक लगभग 35000 भोजन पैकेट बनाकर जरूरतमंदों तक पहुंचा जा चुकी है। 

● समस्या है तो समस्या कम भी होगी

जब-जब टीम समस्या क्या है काम करती है तब-तब नीरज अग्निहोत्री युगांडा से मदद करते हैं। वर्तमान में नीरज जी युगांडा में बैठकर टीम की आर्थिक मदद कर रहे हैं और अपने अन्य साथियों को भी इसके लिए प्रेरित कर रहे हैं। टीम के अमित सिकरवाल, ईरोत (जोशी) ने पालीवाल वाणी को बताया कि टीम ’समस्या क्या है... समूह सुबह निगम के लिए भोजन निर्माण कार्य में मदद कर जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचा रही है। वहीं थानों के लिए शाम को भोजन बनवाया जा रहा है। पिछले सप्ताह समूह ने 21000 पैकेट वितरण पूर्ण कर इसे गिरिराज परिक्रमा प्रतिफल माना और इस कार्य को लॉकडाउन के द्वितीय चरण तक चलाने का निर्णय लिया गया। 

● बैजूबान जानवारों का भी ख्याल

साथ ही टीम रात में रोजाना कुत्तों एवं गायों के लिए 400 रोटी बनाकर वितरित कर रही है। कुत्तों को भोजन पहुंचाने की जिम्मेदारी अमित सिकरवाल के पास है। समूह की भोजन पैकेट वितरण की लगन को देखते हुए आईपीएस स्कूल प्रबंधन ने रोटी मशीन से रोटी बनाने का सहयोग प्रदान किया। स्वच्छता एवं सुरक्षा का ख्याल रखते हुए श्री राहुल हरिशंकर जोशी (बिजनोल) एवं प्रीतेश जैन पैकेजिंग कार्य करा रहे हैं। वितरण एवं भोजन निर्माण कार्य अमित सिकरवाल के साथ मोहित गर्ग, मो. शाहिद एवं पलाश जैन कर रहे हैं। टीम अब पुलिसकर्मियों तक भोजन पहुंचाने की तैयारी भी कर रही है। 

● पूरी सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग का पुरा ख्याल

समस्या क्या है...मानो एक देवदुत की तरहा काम कर रही है, समस्या क्या हैं, लोग समझ कर दौडे चले आते है। अपनी समस्या बताते हैं, युवा टीम पहले समझती हैं, फिर मुकाम तक पहुंचकर राहत की सांस लेती है। राहुल ईरोत (जोशी) ने पालीवाल वाणी को बताया कि पैंकेजिंग कार्य में पूरी सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग का पुरा ख्याल रखा जा रहा है। लोग उम्मीद भरी निगाहों से हमारे कार्य को देख रहे है, हम से जितना भी सहयोग बन पा रहा है, उसे पूरा करने की कोशिश कर रहे है। प्रीतेश जैन बिना थके काम कर रहे है, मोहित गर्ग, पलाश जैन, मो. शाहिद, अमित सिकरवाल भी कोरोना संक्रमण वायरस कोविड-19 को हारने में लगे हुए है, भोजन पैकेट इतना सुरक्षित पैक किया जाता है कि भोजन प्राप्त करने वाला भी उनकी सेवा के प्रति कायल है। पुलिस प्रशासन भी समस्या क्या है...को हल करने में लगा हुआ है, और युवा टीम के जोश को सलाम कर रहा है, हर इंदौरी।  

इंदौरी को एक युवा युगांडा से मदद भेज रहा : पुरी टीम देवदुत की तरहा सेवा में जूटी

● पालीवाल वाणी ब्यूरो-Sunil paliwal-Anil bagora...✍️

🔹 सूचना : आप भी अगर कोरोना के संबंध में अपील करना चाहते है तो कृपया Whatsapp No. 9039752406 पर आप दोनों के जोड़ी से फोटो भेंजे तथा नाम/गांव सहित जानकारी लिखकर हमें भेंज दिजिए...। निःशुल्क सेवाएं : 09977952406-09827052406

● एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...

● नई सोच... नई शुरूआत... पालीवाल वाणी के साथ...

!! कोरोना से डरे नहीं...डटकर मुकाबला कीजिए...जीत हर कदम...देशवासियों की होगी...!!

RELATED NEWS