Breaking News
39 साल की भाभीजी के पति को लोगों ने किया ट्रोल, तो झल्ला उठीं अभिनेत्री, बोलीं- दो तलाक हुए तो क्या, मैं भी तो... इंदौर के मिल मजदूरों के लिए खुशखबरी : 16 साल का इंतजार हुआ खत्म, इस दिन मिलेंगे 425 करोड़ रुपए Sam Bahadur movie Star Cast : ‘सैम बहादुर’ के लिए विक्की कौशल ने लिए करोड़ों, फातिमा सना शेख को मिली महज इतनी फीस काल भैरव जयंती विशेष : कब है काल भैरव जयंती?, जानें तिथि, महत्व, कैसे प्रकट हुआ भगवान शिव का ये रौद्र रूप, काल भैरव कथा 2024 राशिफल : बृहस्पति होंगे मार्गी, इन तीन राशियों के लिए जबरदस्त होगा नया साल, चमक उठेगी किस्मत
Friday, 01 December 2023

देश-विदेश

पाकिस्तान में दिल दहला देने वाला मामला : हॉस्पिटल की छत पर मिले 500 से ज्यादा शव, दहशत फैली

15 October 2022 12:50 AM Paliwalwani
पाकिस्तान,अस्पताल,जानकारी,निश्तार,मेडिकल,इस्तेमाल,मिलने,ज्यादा,आशंका,यूनिवर्सिटी,संख्या,पंजाब,जिसके,जिम्मेदार,लोगों,shocking,case,pakistan,500,dead,bodies,found,roof,hospital,panic,spread

पाकिस्तान : पाकिस्तान में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. पाकिस्तान के मुल्तान के एक अस्पताल में कई लावारिस लाशों के छत पर मिलने से सनसनी फैल गई. पाकिस्तानी सरकार इस घटना के बाद हरकत में आई और तुरंत जांच के आदेश दे दिए.

500 से ज्यादा होने की आशंका जताई

जानकारी के अनुसार, निश्तार मेडिकल यूनिवर्सिटी के शिक्षण संस्थान निश्तार अस्पताल में शवों को खुले में सड़ते हुए देखा गया. ऊपर की मंजिल पर बिखरे हुए अवशेषों को फेंक दिया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक शवों की संख्या 500 से ज्यादा होने की आशंका जताई जा रही है. छत पर पड़े शवों की जानकारी पंजाब के मुख्यमंत्री सलाहकार चौधरी जमां गुर्जर ने दी. जिसके बाद अस्पताल में दहशत फैल गई.

जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई 

निश्तार मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता डॉ सज्जाद मसूद ने दिल दहला देने वाली घटना पर एक बयान जारी किया और दावा किया कि खुले आसमान के नीचे शव सड़ने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सज्जाद ने कहा कि मामले की जांच के लिए विभिन्न जांच समितियों का गठन किया गया है और इस बात से इनकार किया कि छत पर इतनी संख्या में शव थे. उन्होंने दावा किया कि छत पर केवल चार शव थे जिन्हें प्राकृतिक रूप से सूखने के लिए छोड़ दिया गया था. इन्हें मेडिकल छात्रों की शिक्षा के लिए इस्तेमाल किया जा सकता था.

वायरल वीडियो में कई शवों को छत पर फेंकते हुए देखा

उन्होंने कहा कि चार से पांच साल पुराने शवों का इस्तेमाल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए भी किया जाता था. हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कई शवों को छत पर फेंकते हुए देखा गया. जिसके बाद अफवाहें उड़ीं कि शवों को चील और गिद्धों के चारे के रूप में इस्तेमाल करने के लिए छत पर रखा गया था. घटना की जानकारी मिलने के बाद पंजाब के अतिरिक्त मुख्य सचिव दक्षिण साकिब जफर ने एक जांच कमेटी गठित कर मामले पर सख्त संज्ञान लिया.

तीन दिन में रिपोर्ट पेश करेंगे 

विशेष स्वास्थ्य सेवा सचिव ने घटना की गहन जांच के लिए छह सदस्यीय जांच समिति के गठन की अधिसूचना जारी की है. समिति की अध्यक्षता अतिरिक्त सचिव विशेष स्वास्थ्य देखभाल मुजामिल बशीर करेंगे. वह तीन दिनों में अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News