ज्योतिषी

2024 राशिफल : बृहस्पति होंगे मार्गी, इन तीन राशियों के लिए जबरदस्त होगा नया साल, चमक उठेगी किस्मत

Pushplata
2024 राशिफल : बृहस्पति होंगे मार्गी, इन तीन राशियों के लिए जबरदस्त होगा नया साल, चमक उठेगी किस्मत
2024 राशिफल : बृहस्पति होंगे मार्गी, इन तीन राशियों के लिए जबरदस्त होगा नया साल, चमक उठेगी किस्मत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर एक ग्रह की स्थिति में बदलाव एक निश्चित अवधि के बाद होता रहता है। ऐसे में ही देवताओं के गुरु बृहस्पति की स्थिति में बदलाव 12 राशियों के जीवन में किसी न किसी तरह प्रभाव जरूर डालता है। देवताओं के गुरु इस समय अपनी स्वराशि मेष राशि में विराजमान है। वहीं साल 2023 के अंत यानी 31 दिसंबर को गुरु मेष राशि में ही मार्गी हो रहे हैं। गुरु के सीधी चाल चलने से कुछ राशियों को जीवन में विशेष लाभ पड़ सकता है। ऐसे में जानें मेष, वृषभ और मिथुन राशि के जातकों के लिए नया साल कैसा जाने वाला है….

मेष राशि 

मेष में गुरु बृहस्पति लग्न भाव में मार्गी हो रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को अंदर आत्मविश्वास की वृद्धि होगी। इसके साथ ही कंफ्यूजन की स्थिति से बाहर निकलेंगे। सुख-समृद्धि के साथ ज्ञान की वृद्धि होगी। इससे आप हर क्षेत्र में सफलता के साथ समाज में मान-सम्मान पा सकते हैं अध्यात्म की ओर भी थोड़ा झुकाव बढ़ेगा। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। परिवार या दोस्तों के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। पांचवे भाव पर गुरु बृहस्पति की दृष्टि पड़ने के कारण प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को अपार सफलता प्राप्त हो सकती है। उच्च शिक्षा पाने का भी सपना पूरा हो सकता है। इसके साथ ही वैवाहिक जीवन में भी खुशियां आएगी। संतान की ओर से कोई गुड न्यूज भी मिल सकती है।

वृषभ राशि 

इस राशि में गुरु बृहस्पति बारहवें भाव में मार्गी हो रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को भी नए साल में राहत मिल सकती है। लंबे समय से चली आ रही समस्याएं या फिर लड़ाईयां अब सुलझ सकती है। लेकिन धन से जुड़े मामलों में  गुरु का मार्गी होना अच्छा साबित नहीं होगा। बेवजह खर्च से थोड़ा परेशान हो सकते हैं। इसके साथ ही नया घर या संपत्ति खरीदने की चाहत पूरी हो सकती है। इसके अलावा बिजनेस के क्षेत्र की बात करें, तो कोई बड़ी डील साइन हो सकती है। इसे आपको भविष्य में काफी लाभ मिलने वाला है। घर-परिवार का माहौल खुशनुमा रहने वाला है। गुरु की सातवीं दृष्टि छठे भाव में पड़ने के कारण स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। इसलिए थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है।

मिथुन राशि 

मिथुन राशि में गुरु बृहस्पति ग्यारहवें भाव में मार्गी हो रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन में चली आ रही समस्याएं अब समाप्त हो सकते हैं। बिजनेस में मुनाफा मिलने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। लेकिन अगर पार्टनरशिप में बिजनेस है, तो मुनाफा और निवेश के कारण थोड़ी सी गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को इंक्रीमेंट और प्रमोशन मिल सकती है। इसके साथ ही परिवार में लंबे समय से चली आ रही लड़ाईयों से भी निजात मिल सकती है। छात्रों को अपना कौशल दिखाने का मौका मिल सकता है। आप एग्जाम में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ ही उच्च शिक्षा पाने की इच्छा भी पूरी हो सकती है वैवाहिक जीवन में चली आ रही समस्याओं से भी निजात मिल सकती है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News