एप डाउनलोड करें

Ind vs Pak Cricket Match : उत्तर प्रदेश CM योगी ने दी कड़ी चेतावनी- समर्थन करोगे तो कुचल दिए जाओगे

उत्तर प्रदेश Published by: Paliwalwani Updated Tue, 02 Nov 2021 01:09 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

देश में पाकिस्‍तान की जीत का जश्‍न मनाने वालों के खिलाफ उत्‍तर प्रदेश सरकार का रुख सख्‍त है। उसने ऐसे लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने के लिए कहा है। पिछले रविवार टी-20 वर्ल्‍ड कप में दुश्‍मन की जीत का जश्‍न मनाने वालों के खिलाफ प्रदेश में कार्रवाई भी हुई है। इसी कड़ी में अब यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बड़ा बयान दिया है।

एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में सीएम ने बड़े सख्‍त लहजे में चेतावनी दी है। उन्‍होंने कहा है कि भारत में रहकर दुश्‍मन देश का समर्थन कतई बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। हर हाल में अपने देश के प्रति सम्‍मान जताना होगा। भारत-पाकिस्‍तान के बीच दुबई में हाल में हुए टी-20 विश्‍व कप मैच में कुछ लोगों के पटाखे छुड़ाकर दुश्‍मन की जीत का जश्‍न मनाने पर योगी ने तल्‍ख टिप्‍पणी की। उन्‍होंने कहा कि किसी को भी कानून को हाथ में लेने की छूट नहीं दी जाएगी।

ये भी पढ़े : MUTUAL FUND INVESTMENT : निवेश से पहले इन 8 बातों का रखें ध्यान, वरना सकता है नुकसान

यह भी पढ़े : Multibagger Stock : IRCTC ने एक साल में 120रिटर्न दिया, आने वाले समय में 5000 तक पहुंच सकता है

योगी आद‍ित्‍यनाथ बोले कि हिंदुस्‍तान में जो रहेगा उसे देश को नतमस्‍तक करना पड़ेगा। उसका सम्‍मान व्‍यक्‍त करना होगा। दो देशों के बीच मैच होते हैं। हार-जीत भी होती है। लेकिन, दुश्‍मन देश के प्रति समर्थन व्‍यक्‍त करोगे तो उसी कठोरता के साथ कुचल दिए जाओगे जिसके हकदार बनोगे। यूपी के सीएम ने कहा कि भारत में रहकर अराजकता और अव्‍यवस्‍था फैलाने की छूट किसी को नहीं देंगे। देश में रहकर भारत की धरती का अन्‍न खाकर पाकिस्‍तान का गुणगान करोगे तो फिर उसी लायक बना देंगे जैसा भारतीय सेना उनके सैनिकों को कर देती है।

ये भी पढ़े : बंद होगा व्हाट्सप्प! 1 नवम्बर से इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp, कही आपका फ़ोन तो शामिल तो नहीं देखे लिस्ट

ये भी पढ़े : Cheque देते समय न करें ये गलतियां, वरना हो सकता है भारी नुकसान

सीएम ने बातचीत में यह भी साफ किया कि किसी अच्‍छे खिलाड़ी के प्रदर्शन की तारीफ करने में हर्ज नहीं है। लेकिन, दुश्‍मन देश का यशगान कर रहे हैं तो इस तरह की शर्मनाक स्थिति को कतई नहीं स्‍वीकार किया जाएगा। यह देशद्रोह की श्रेणी में आएगा और ऐसे लोगों के खिलाफ कठोरता पूर्वक कार्रवाई की जाएगी। योगी ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश की धरती पर यह बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि जब तालिबान का कुछ लोगों ने समर्थन किया था तब भी प्रदेश सरकार ने ऐसी ही कार्रवाई की थी। उस वक्‍त भी कहा गया था कि अगर तालिबान का समर्थन करोगे तो उस लायक बना दिए जाओगे कि कहीं के लायक नहीं बचोगे।

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next