एप डाउनलोड करें

विभिन्न धार्मिक सामाजिक व व्यापारी संगठन से थाना स्तर पर संवाद किया जाएगा : नवागत पुलिस अधीक्षक अमित कुमार

रतलाम/जावरा Published by: जगदीश राठौर Updated Sat, 21 Sep 2024 10:04 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नवागत पुलिस अधीक्षक अमित कुमार मीडिया से हुए रूबरू 

पालीवाल वाणी  एमपी ब्यूरो चीफ जगदीश राठौर M. 942549 0641

रतलाम. नवागत पुलिस अधीक्षक रतलाम अमित कुमार मीडिया से मिले. सामाजिक सद्भाव और रतलाम की शांत जनता का आभार मानते हुए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने तत्कालीन पुलिस अधीक्षक राकेश लोढ़ा द्वारा संचालित साप्ताहिक डायरी की सराहना करते हुए कहा कि आगामी समय में इस योजना को और मजबूती (स्ट्रांग) से लागू किया जाएगा. 

इसके अलावा मादक पदार्थ के तस्करों पर नकेल कसने के लिए उनके द्वारा जल्द ही एक हेल्प लाइन नंबर जारी की जाएगी. पुलिस कंट्रोल रूम पर मीडिया कर्मियों से परिचय प्राप्त कर रतलाम पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने बताया कि सडक़ पर पुलिस की तैनाती अत्यंत आवश्यक है.

पुलिसिंग व्यवस्था में माइक्रो बीट सिस्टम भी लागू किया जा रहा है. बीट अंतर्गत किसी भी घटना और वारदात की जिम्मेदारी बीट प्रमुख की रहेगी. कम्यूनिटी पुलिसिंग पर जोर देते हुए रतलाम पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि वह सूची तैयार करवा रहे हैं. इसमें विभिन्न सामाजिक, धार्मिक व व्यापारी संगठनों को भी थाना स्तर पर बुलाकर संवाद किया जाएगा.

निगरानी बदमाशों को जिले के संबंध थानों पर परेड कराने के साथ थाना प्रभारियों को निर्देशित किया जाएगा कि वह मीडिया के अलावा अपने थाना अंतर्गत समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से जीवंत संवाद रखें. उन्होंने बताया कि मुझे पिछले छह दिन में कार्य के दौरान यह देखनेे को मिला है कि थाना प्रभारी आमजनता से सीधे संपर्क में नहीं है.

इसी के कारण पुलिस को घटना और वारदात के अलावा अन्य महत्वपूर्ण सूचना नहीं मिल पाती है. पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि पक्षपातपूर्ण कार्रवाई किसी भी थाने पर नहीं हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा. मीडिया से चर्चा के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश खाखा भी मौजूद थे.

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने कहा कि प्रतिदिन एक थाना और एक चौकी का निरीक्षण कर कर्मचारियों से सीधा संवाद करेंगे. रतलाम जिले में प्रतिदिन वाहनों की चेकिंग के अलावा सायलेंसर रहित वाहनों पर कार्रवाई होगी. रतलाम जिले में अब महिला पुलिसकर्मी भी हथियारों से लैस होंगी. रतलाम की बदहाल यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए एक दिवस एक रोड अभियान चलाया जाएगा.

पुलिस विभाग के कर्मचारियों के अलावा आमजन की सूचना को भी प्रमुखता दी जाएगी. रतलाम जिले में सभी समाज व वर्गों के नागरिकों से सीधा संवाद करने के साथ शांति कायम रखने का प्रयास होगा.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next