एप डाउनलोड करें

फुटबॉल मैच के दौरान 127 लोगों की मौत : आंसू गैस-लाठीचार्ज के बाद भगदड़ मची

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Sun, 02 Oct 2022 12:12 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

इंडोनेशिया : न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान हुई भगदड़ में 127 लोग मारे गए। 180 लोग घायल हुए हैं। घटना शनिवार की रात पूर्वी जावा के कंजुरुहान स्टेडियम में हुई। इंडोनेशियाई की बीआरआई लीग-1 में अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच चल रहा था। पर्सबाया की टीम हार गई। मैच हारने वाली टीम के समर्थक मैदान में घुस गए। इन्हें रोकने के लिए पुलिस को आंसू गैस छोड़नी पड़ी, जिससे भगदड़ मच गई।

34 लोगों की मौत स्टेडियम में ही हो गई

पुलिस ने बताया कि घटना में 127 लोगों की मौत हो गई है, इनमें से दो पुलिस अधिकारी हैं। स्टेडियम के अंदर मौके पर ही 34 लोगों की मौत हो गई और बाकी की अस्पताल में हुई है। घटना के वीडियो भी सामने आए हैं, इनमें फैंस ने सुरक्षाकर्मियों पर सामान फेंकते दिख रहे हैं। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसूगैस के गोले छोड़े। इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ (PSSI) ने बयान जारी कर घटना पर दुख जताया है।

PSSI ने कहा कि खेल के बाद जो हुआ उसकी जांच की जाएगी और इसके लिए एक टीम मलंग के लिए रवाना हो गई है। पीटी लीगा इंडोनेशिया बारू (LIB) के अध्यक्ष अखमद हदियन लुकिता ने कहा कि हम इस घटना का गहरा दुख है। उम्मीद है कि यह हम सभी के लिए एक सबक होगा।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next