एप डाउनलोड करें

CRIME : आदिवासी महिला को दी ताल‍िबानी सजा, गांव में निर्वस्त्र कर घुमाया

अपराध Published by: Paliwalwani Updated Thu, 15 Jul 2021 01:39 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

गुजरात के दाहोद जिले में सनसनीखेज घटना सामने आई है। जिले के धानपुर तालुका के खजूरी गांव में एक व्यक्ति के साथ अवैध संबंध रखने के आरोप में 23 साल की आदिवासी महिला को ताल‍िबानी सजा दी गई। महि‍ला को उसके पति और गांव वालों ने सजा देते हुए कथित तौर पर निर्वस्त्र कर घुमाया। पुलिस ने घटना का वीड‍ियो वायरल होने के बाद आरोप‍ियों के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज क‍िया है।

 यह घटना इस महीने के शुरुआत में हुई और मामला जानकारी में आने के बाद मंगलवार को पुलिस ने एफआईआरदर्ज की। पटेल ने बताया कि बुधवार को पीड़ित महिला के पति और 18 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के मुताबिक, यह घटना छह जुलाई को आदिवासी बहुल धानपुर तालुका के खजूरी गांव में हुई थी। पटेल ने बताया कि वायरल वीडियो में पीड़ित महिला का पति और अन्य लोग उसे घसीटते, पिटाई करते और निर्वस्त्र कर घुमाते नजर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों में अधिकतर महिला के रिश्तेदार हैं और उन्होंने गांव की अन्य महिलाओं और बच्चों के सामने इस घटना को अंजाम दिया।

 

पुल‍िस ने बताया कि महिला को सजा के तौर पर उसके पति को कंधे पर उठाकर चलने के लिए भी मजबूर किया गया। अधिकारी ने बताया कि वीडियो में कुछ महिलाएं पीड़िता को कपड़े से ढंकने का प्रयास करती दिख रही हैं, जिन्हें आरोपी हटाता नजर आ रहा है। उन्होंने बताया कि अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वीडियो में नजर आ रहे सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next