एप डाउनलोड करें

20 साल बाद फिर से रिलीज हुई ‘वीर जारा’ ने बनाया रिकॉर्ड, 100 करोड़ के क्लब में मारी एंट्री

बॉलीवुड Published by: Pushplata Updated Sun, 22 Sep 2024 09:51 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Veer Zaara Re-Release Worldwide Collection: बॉलीवुड में इन दिनों एक ट्रेंड शुरू हुआ है, जिसमें देखने के लिए मिल रहा है कि एक के बाद एक 90 के दशक की फिल्मों में फिर से रिलीज किया जा रहा है। इसी में से एक ‘वीर जारा’ भी है, जिसे री-रिलीज किया गया है। ‘वीर जारा’ 90 के दशक में हिट फिल्मों में से एक रही है। ये एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जिसमें शाहरुख़ और प्रीति जिंटा की कमाल की केमिस्ट्री देखने के लिए मिली थी। उस समय भी ये मूवी रिलीज के बाद पर्दे पर छा गई थी। ऐसे में अब री-रिलीज के बाद भी इस फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई करके इतिहास ही रच दिया। चलिए बताते हैं फिल्म की कमाई का कुल आंकड़ा…

दरअसल, शाहरुख खान और प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म ‘वीर जारा’ को 13 सितंबर को सिनेमाघरों में फिर से रिलीज किया गया। फिल्म को भारतीय बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग मिली। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, पहले दिन ‘वीर-जारा’ ने 20 लाख रुपए कमाए थे। शनिवार को इसका कलेक्शन 32 लाख और रविवार को 38 लाख रहा था। फिर वीक डेज में सोमवार को 20 लाख, मंगलवार 18 लाख, बुधवार 15 लाख और गुरुवार 14 लाख का बिजनेस किया।

वहीं, अगर तरण आदर्श की मानें तो फिल्म ने दूसरे हफ्ते के शुक्रवार को 22 लाख का बिजनेस किया। शनिवार को भी फिल्म का ठीकठाक कलेक्शन बताया जा रहा है। हालांकि, अभी इसके आंकड़े सामने नहीं आए हैं। लेकिन, इसके वर्ल्डवाइड कलेक्शन को लेकर ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की ओर से बताया जा रहा है कि ये 100 करोड़ का आंकड़ा 20 सितंबर को ही पार कर चुकी है। जबकि फिल्म को 282 स्क्रीन्स ही मिले हैं। भारत में इसे केवल 203 सिनेमाघरों में रिलीज किया गया है। इसके साथ ही ‘वीर जारा’ के घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात की जाए तो ये 1.57 करोड़ रुपए पहुंच चुका है और विदेश में 1.80 करोड़ का बिजनेस कर चुकी है।

क्या है ‘वीर जारा’ की कहानी?

अगर बात की जाए तो फिल्म ‘वीर जारा’ की तो इसका निर्देशन यश चोपड़ा ने किया था। इसे साल 2004 में पहली बार सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। इसमें स्क्वाड्रन लीडर वीर (शाहरुख खान) औरमें रहने वाली जारा (प्रीति जिंटा) की लव स्टोरी को दिखाया गया है। इसकी कहानी है उस इंतजार की है, जो प्यार के लिए सारी जिंदगी किया जाता है। दो मुल्कों की दुश्मनी के बीच पिसते प्यार की कहानी को ‘वीर जारा’ बयां करती है। इसमें रानी मुखर्जी, मनोज बाजपेयी, किरण खेर, बोमन ईरानी, अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर और दिव्या दत्ता जैसे स्टार्स अहम भूमिका में हैं।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next