Latest News
      1. श्री श्यामसुंदर नागदा का निधन-अंतिम यात्रा आज      2. मेनारिया समाज में अन्नकूट महोत्सव आज      3. युवा ब्रह्मशक्ति का राष्ट्रीय अधिवेशन ब्रह्मोत्सव उदयपुर में संपन्न      4. खो-खो में चार बालिकाओं का विश्व विद्यालय की टीम में चयन      5. मंत्री किरण माहेश्वरी ने किया ग्रामीण क्षैत्रों में सघन जनसम्पर्क      6. निर्वाचन से जुड़ी मशीनरी प्रोएक्टिव होकर करें चुनावी कामकाज का सम्पादन: मारुत त्रिपाठी

विश्व हिन्दु परिषद की स्थापना दिवस पर सत्संग

kamlesh paliwal     Category: राजसमन्द     24 Aug 2016 (11:37 AM)

कांकरोली। विश्व हिन्दु परिषद की स्थापना दिवस पर सत्संग गुडली कांकरोली में मातृ शक्ति दुर्गा वाहिनी के द्वारा जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में करवाया गया। मातृ शक्ति संयोजिका वर्दिनी पुरोहित, सहसंयोजिका सरोज सोनी, नीलम गीता, सुनिता, स्नेहलता, गायत्री, सुमित्रा, शांता, तुलसी सहित कई मातृशक्ति मौजूद थी। मातृ शक्ति संयोजिका वर्दिनी पुरोहित ने पालीवाल वाणी को जानकारी दी।

1964 में विश्व हिन्दू परिषद की स्थापना

मातृ शक्ति संयोजिका वर्दिनी पुरोहित ने पालीवाल वाणी को बताया कि 1964 में भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन मुंबई में विश्व हिन्दू परिषद की स्थापना हुई थी। विहिप की स्थापना का मुख्य उद्देश्य हिन्दुओं की सामाजिक व सांस्कृतिक धरोहरों को संरक्षण देना था। भारत में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बन सके इसके लिए भी कई अभियान चलाए गए। उन्होंने कहा कि संगठन राष्ट्रप्रेमी मातृ शक्ति, युवाओं को जुड़ने का आह्वान करता है। 

Paliwal Menariya Samaj Gaurav