उज्जैन

उज्जैन अधिकारीयों का “छपास’’ प्रेम, कहि गले की हड्डी ना बन जाए

Sunil paliwal-Anil bagora
उज्जैन अधिकारीयों का “छपास’’ प्रेम, कहि गले की हड्डी ना बन जाए
उज्जैन अधिकारीयों का “छपास’’ प्रेम, कहि गले की हड्डी ना बन जाए

उज्जैन । ऐसे समय में जब देश के सभी बड़े से बड़े नेता व प्रशासनिक अधिकारी आम व खास लोगों को घर में ही रहने की सलाह दे रहे है। वही उज्जैन में 50 से 75 पत्रकारों को उज्जैन के कोरोना उपचार सेंटर आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में प्लाज्मा थेरेपी से उपचार प्रारंभ होने के अवसर पर कव्हरेज हेतू बुलवाया गया है। आज जनसंपर्क विभाग के वाट्सअप ग्रुप पर आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज के नोडल अधिकारी के नाम से जारी इस आशय का आमंत्रण देखने को मिला। 

● जनसंपर्क कर रहा है गलत कार्य : सोशल मीडिया में वायरल के बाद क्या बचा 

जबकि जनसंपर्क के माध्यम से प्लाज्मा थेरेपी से संबंधित पूरा समाचार आज सोशल मीडिया के द्वारा वायरल कर दिया गया है फिर ऐसी क्या जानकारी बाकी है जो प्रेस को देना शेष हैं। उज्जैन में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया व प्रिंट मीडिया के 75 से 80 संवाददाता है जो शहर में विभिन्न स्थानों पर समाचारों का कवरेज करते हैं जनसंपर्क की सूची में भी 75 से अधिक पत्रकारों के नाम है ऐसे समय में अगर सारे पत्रकार मेडिकल कॉलेज पहुंच गए तो वहां क्या स्थिति बनेगी और “न करे नारायण“ अगर किसी पत्रकार की तबीयत खराब हो गई या संक्रमण के दायरे में आ गया तो इसकी जवाबदारी एवं जिम्मेदारी क्या प्रशासन उठायेगा...!

● प्रेस आमंत्रण को निरस्त करें प्रशासनिक अधिकारी

ऐसे समय में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी को चाहिए कि वह तत्काल इस प्रेस आमंत्रण को निरस्त करें, कहीं ऐसा ना हो कि बाबा महाकाल की नगरी में आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज के कर्ताधर्ताओं की सजा प्रशासनिक अधिकारियों को भुगतना पड़ जाए। वैसे भी मध्यप्रदेश शासन ने “कोरोना काल“ मे कार्य कर रहे पत्रकारों के लिए कोई योजना नहीं बनाई है, अगर इतने सारे पत्रकारों को एकत्रित किया तो सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ना तय है। क्योंकि पिछले दिनों कांग्रेस विधायको की जेल से जमानत कराने आये पूर्व मंत्री के कव्हरेज के दौरान भी मीडियाकर्मियों के सोश्यल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते चित्र सामने आए थे। बताया गया है कि प्लाज्मा थेरेपी प्रारंभ किये जाने के अवसर पर प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहेंगे उनमें संभागायुक्त, कलेक्टर, एसपी, सहित मेडिकल कॉलेज के अधिकारी व डॉक्टर भी उपस्थित रहेंगे। ऐसे में लगभग 150 से अधिक लोगों की उपस्थिति वहां पर हो सकती है। मेडिकल कॉलेज में इतने पत्रकारों की भीड़ एकत्रित करना समझ से परे है...! जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ मध्यप्रदेश ‘‘JUMP’’ के प्रदेश उपाध्यक्ष पं. राजेश जोशी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को इस हेतू अवगत कराया जा रहा है,साथ ही गृह, स्वास्थ्य एवं प्रभारी मंत्री को भी सूचना दी जा रही है।

● सोशल मीडिया पर सबकुछ तो प्रेस की क्या जरूरत

जनसंपर्क विभाग के प्रशासनिक अधिकरी सभी जानकारी सोशल मीडिया के नाम पर पहले ही जानकारी आम लोगों तक पहुंचाई जा रही है तो ऐसे में सवाल वाजिफ है कि सारे पत्रकारों की कहां जरूरत पड़ जाती है, जबकि पहले पत्रकारों को जानकारी देकर अवगत कराया जाता था लेकिन अब प्रशासनिक अधिकारी ही मीडिया गिरी करने लग जाए तो...प्रेस के लोगो को खफा होना वाजिफ है। 

● पालीवाल वाणी ब्यूरो- Sunil Paliwal-Anil Bagora...✍️

? निःशुल्क सेवाएं :  खबरें पाने के लिए हमारे वाट्सएप ग्रुप से जोडऩे के लिए 9039752406 को सेव करके हमें नाम/पता/गांव अथवा/शहर की जानकारी व्हाट्सएप पर Update paliwalwani news लिखकर भेजें...सिर्फ संवाद के लिए 09977952406-09827052406

● एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...

● नई सोच... नई शुरूआत... पालीवाल वाणी के साथ...

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Trending News