एप डाउनलोड करें

मदिरा प्रेमियों के लिए गुड न्यूज़ : शराब के शौकीनों का इंतजार हुआ खत्म, प्रीमियम क्वालिटी की शराब के दाम होंगे कम

राज्य Published by: Pushplata Updated Thu, 22 Aug 2024 10:50 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Liquor Price Decreased : शराब के शौकीनों के लिए एक गुड न्यूज़ सामने आ रही है। अब उनके जेब का बोझ हल्का हो सकता है क्योंकि प्रीमियम क्वालिटी के शराब अब सस्ती होने वाली है। और इसके रेट में 15 से 20 फ़ीसदी तक कटौती हो सकती है। कर्नाटक के एक्साइज विभाग जल्द ही नया कानून लागू करने जा रहा है।

जून महीने में यह जानकारी दी गई थी कि कर्नाटक एक्साइज संशोधन नियम 2024 जल्द ही प्रभावित किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि एक हफ्ते के भीतर नए नियम प्रभावित होंगे और ऐसा होने पर शराब की कीमतों में भारी गिरावट आएगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक एक्साइज डिपार्टमेंट का फाइनल नोटिफिकेशन एक्साइज ड्यूटी स्लैब को कम कर देगा। इससे कर्नाटक में भारत में निर्मित शराब पर एक्साइज ड्यूटी 18 से गिरकर 16हो जाएगी इसका असर कर्नाटक में प्रीमियम शराब की कीमतें कम हो जाएगी। बताया जा रहा है कि सरकार की कोशिशो के बाद भी कर्नाटक में बाहर से शराब मंगाई जा रही थी, जिसकी वजह से सरकार के राजस्व में भी इजाफा हो गया था।

पिछले 2 साल से राज्य में बीयर की खपत काफी बढ़ गई है।

कोरोना महामारी के बाद बियर की बिक्री में लगभग 2 गुना बढ़ोतरी हुई है।भयंकर गर्मी के दिनों में ब्लॉक बियर को ही प्राथमिकता देते हैं। हालांकि एक्साइज विभाग के नए नोटिफिकेशन के 1 जुलाई से लागू होने की बात की गई थी लेकिन इंडस्ट्री के लोगों का मानना है कि राजनीतिक कारणों की वजह से इसमें देरी हो रही है। नोटिफिकेशन में देरी की वजह से मार्केट ठप पड़ा हुआ है। कर्नाटक स्टेट बीवरेज कॉरपोरेशन लिमिटेड ने नए परमिट जारी करने पर रोक लगा दी है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next