एप डाउनलोड करें

नायब सैनी आज लेंगे हरियाणा मुख्‍यमंत्री पद की शपथ : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समारोह में शामिल होंगे

अन्य ख़बरे Published by: paliwalwani Updated Thu, 17 Oct 2024 01:02 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

हरियाणा. नायब सिंह सैनी गुरुवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे और इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व के अलावा अन्य लोग भी शामिल होंगे. सैनी (54) ने बुधवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की और पंचकूला में पार्टी कार्यालय में आयोजित एक बैठक में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने के बाद अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया.

इधर, पंचकूला में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पीएम मोदी व गृह मंत्री अमित शाह के अलावा राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा (भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष) सहित कई केंद्रीय मंत्री, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. हरियाणा में पांच अक्टूबर को हुए चुनावों में भाजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीट जीतकर राज्य में ऐतिहासिक तीसरा कार्यकाल हासिल किया है. वहीं कांग्रेस ने 37 सीट पर जीत दर्ज की.

गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में सीएम के नाम का हुआ ऐलान

चंडीगढ़ में भाजपा विधायक दल की मीटिंग में नए सीएम के नाम का ऐलान किया गया है और नायब सैनी को ही सीएम के लिए चुना गया. आधिकारिक तौर पर विधायक दल की मीटिंग में उनके नाम पर मुहर लगाई गई. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव बतौर पर्यवेक्षक पहुंचे थे. इसके अलावा मनोहर लाल खट्टर भी मीटिंग में मौजूद थे. नायब सैनी को सर्वसहमति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next