एप डाउनलोड करें

Google Pay Shutting Down: Google Pay को लेकर आयी बड़ी खबर, इन देशों में होगा बंद

अन्य ख़बरे Published by: Paliwalwani Updated Sat, 24 Feb 2024 06:30 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नई दिल्ली. ऑनलाइन पेमेंट के लिए इस्‍तेमाल की जाने वाली जानेमानी ऐप गूगल पे (Google Pay App) लोगों की पहली पसंद है. भारत, सिंगापुर और अमेरिका वगैरह में इसका काफी इस्‍तेमाल किया जाता है. लेकिन अब इस ऐप को लेकर कंपनी ने बड़ा फैसला किया है. गूगल अब पुरानी गूगल ऐप को बंद करने जा रहा है. एंड्रॉयड होमस्क्रीन पर नजर आने वाली 'GPay' ऐप पुराना वर्जन है जो पेमेंट और फाइनेंस के लिए यूज की जाती है. हालांकि भारत के लोगों को इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि कंपनी ने ये फैसला अमेरिका के लिए लिया है.

गूगल ने ब्‍लॉग के जरिए दी ये जानकारी

रिपोर्ट की मानें तो अमेरिका में GPay 4 जून 2024 से वर्क करना बंद कर देगा. हालांकि भारत और सिंगापुर में GPay इस्‍तेमाल करने वाले लोगों को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि दोनों ही जगह पर ये सामान्‍य रूप से काम करता रहेगा. कंपनी ने एक ब्‍लॉग के जरिए ये जानकारी दी है कि Google Pay App के अनुभव को सरल बनाने के लिए स्‍टैंडअलोन गूगल पे ऐप का अमेरिकी संस्‍करण 4 जून से इस्‍तेमाल नहीं किया जा सकेगा. इसे अमेरिका में बंद कर दिया जाएगा, लेकिन भारत और सिंगापुर में इसी सेवाएं जारी रहेंगीं.

Peer-to-Peer पेमेंट बंद

ऐप बंद होने जा रही है तो गूगल ने Peer-to-Peer पेमेंट भी बंद कर दी है. ब्‍लॉग में बताया गया है कि गूगल पे ऐप अमेरिका में बंद होने के बाद अमेरिकी यूजर अब ऐप के जरिए अन्‍य लोगों को न तो पैसे भेज पाएंगे और न ही प्राप्‍त कर पाएंगे. कंपनी की ओर से अमेरिका के गूगल पे यूजर्स को गूगल वॉलेट ऐप पर शिफ्ट होने की सलाह दी गई है. गूगल का कहना है कि वो यहां के यूजर्स को समय समय पर अपडेट भी देता रहेगा.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next