एप डाउनलोड करें

मध्य प्रदेश में युवक को दी गयी "तालिबानी" सजा, गाड़ी से बांध कर घसीटा

मध्य प्रदेश Published by: Paliwalwani Updated Sun, 29 Aug 2021 04:18 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

एमपी के नीमच जिले में आदिवासी युवक को तालिबानी सजा दी गई। उसे पिकअप से बांधकर घसीटा गया है। इसमें युवक की मौत हो गई है। पुलिस ने अभी तक इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर किया है। कुल आठ लोग आरोपी बनाए गए हैं। वहीं, आरोपियों की संख्या भी बढ़ सकती है। पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर उनकी पहचान कर रही है। 

दरअसल, घटना नीमच जिले के सिंगोली थाना क्षेत्र की है। आरोपियों ने पहले तो युवक को बाइक से टक्कर मारी। फिर आदिवासी युवक कान्हा लाल भील को बाइक से बांधकर घसीटा गया है। घटना 26 अगस्त की है। वीडियो वायरल शनिवार को हुआ है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि कन्हैयालाल भील अपनी पत्नी को ढूंढने निकला था। वह रास्ते से गुजर रहे वाहनों से रोककर अपनी पत्नी के बारे में पूछ रहा था। साथ ही उसके दोनों हाथ में पत्थर थे। बाइक से सुबह दूध की टंकी लेकर जा रहे छीतर गुर्जर ने कान्हा को चोर समझा और बाइक से टक्कर मारकर गिरा दिया। इससे उसका दूध बह गया। पहले तो खुद ही कान्हा को पीटा और बाद में गांव वालों को बुलाकर इस घटना को अंजाम दिया है। फिर गांव के लोगों ने उसे पिकअप से बांधकर घसीटा है। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान कान्हा का मौत हो गयी है। वहीं, घटना को लेकर सियासत भी तेज है। वीडियो के आधार पर आठ आरोपियों को चिह्नित किया गया है। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

पीड़ित का है क्रिमिनल बैकग्राउंड

नीमच एसपी सूरज कुमार वर्मा ने कहा कि मृतक का भी पुराना क्रिमिनल रेकॉर्ड था। वह सुबह-सुबह रोड के बीच में खड़ा था और गाड़ियों को रुकवा रहा था। ऐसे में आरोपी को लगा कि यह चोरी या लूट के इरादे से खड़ा है। इसके बाद वहां पर मारपीट शुरू हो गई। आरोपी ने अपने गांव से अन्य लोगों को बुलाकर जो किया वह काफी निंदनीय है। इसके बाद घटनाक्रम आगे बढ़ा है।

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next