एप डाउनलोड करें

Indore News : जत्रा में हजारों इंदोरियो ने चखा मराठी व्यंजनों का स्वाद : लावणी की मनमोहक प्रस्तुतियां

इंदौर Published by: sunil paliwal-Anil Bagora Updated Sun, 20 Oct 2024 02:12 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

इंदौर. मराठी सोशल ग्रुप ट्र्स्ट द्वारा आयोजित किया जाने वाला सालाना आयोजन  एम ड़ी एच जत्रा में दूसरे दिन भी हजारों इंदोरियो ने दीपावली की जमकर खरीददारी की, मराठी व्यजनों का स्वाद साथ ही महाराष्ट्र की परंपरागत लावणी लिया। रविवार को एम ड़ी एच जत्रा का समापन होगा।

संस्था के सुधीर दांडेकर और राजेश शाह ने बताया कि जत्रा में दुसरे दिन शनिवार को दोपहर 1:30 बजे से इंदौरियो का आना शुरू हो गया, दीपावली की खरीददारी शुरू कर दी थी, शाम होते ही इंदोरियों का जमावड़ा लग गया, उत्साह देखते ही बन रहा था। उन्होंने बताया कि एम ड़ी एच जत्रा को जनता के निरंतर बढ़ते प्रतिसाद ही बड़ी बड़ी कम्पनियों को अपने ब्रांड को लॉन्च करने हेतु सर्वश्रष्ठ अवसर प्रदान करने हेतु आकर्षित करता है।

कई ख्यातम ब्रांड जत्रा से ही लॉन्च किए गए है जिनमे कई एफ एम सी जी ब्रांड्स के अलावा एफ एम रेडियो भी है। जैसे इस  वर्ष देश की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी मसाले बनाने वाली कम्पनी ने विश्व प्रसिद्ध मध्य प्रदेश के गेंहू का आटा जत्रा से ही लॉन्च किया है। 

जत्रा की विशेषता रही है कि हमेशा महिलाओ को स्वावलंबन बनाना और उनको प्रेरित करना। इसी कड़ी में एम ड़ी एच जत्रा के समापन के अवसर पर पुणे महाराष्ट्र की एक महिला प्रतीक्षा तोंडवलकर जी जिन्होंने स्टेट बैंक में एक सफाई कर्मी की हैसियत से अपनी विषम परिस्थितियों से जूझते हुए ए जी एम के पद से रिटायर्ड हुए है। 

फूड झोन की तृप्ति महाजन और सुमेधा बावकर ने बताया कि स्वाद प्रेमियों ने खूब मराठी व्यंजनों का लुत्फ उठाया। शाम 7:00 बजे तक फूड स्टालों पर फूड खत्म होने लगे थे, स्टॉल धारको ने तुरंत सभी सामनो का इंतजाम किया। स्वाद प्रेमियों का जमावड़ा लगा रहा। हर्षवर्धन लिखिते ने बताया कि लावणी की धमाकेदार प्रस्तुति की गई जिसमें कला रंजना ग्रुप लावणी ने प्रस्तुतियां दी।       

फूड झोन के स्टालों की आकर्षक साज सज्जा देखते ही बन रही थी है जो लोगों को काफी आकर्षक लगी, इंदोरियों ने खूब मराठी व्यंजनों का लुत्फ उठाया,इसमें 50 से ज्यादा मराठी व्यंजनों के स्टॉल रहे, दिन में पूरन पोली, झुनका भाकर, भाकरवाडी, सोलकढ़ी,सहित अन्य व्यंजन परोसे गए जिसे इंदोरियों ने खूब शौक से हर जायके आनंद उठाया।

संकेता कुलकर्णी और सुप्रिया पुंडलिक ने बताया कि इंदोरियों ने हैंडीक्राफ्ट आइटम जिसमें गृह साज सज्जा दीपावली डेकोरेशन इसके अलावा हस्त निर्मित खाद्य पदार्थ और विशेष कोकण के उत्पाद की भी खूब खरीदारी की। सभी उत्पाद पर जत्रा में विशेष दीपावली ऑफर के साथ तीन दिनों तक छूट रहेगी।

लावणी और मराठी लोकनृत्य के कलाकारों की प्रस्तुति ने इंदोरियों का मन मोह लिया। हर बार की तरह इस बार भी जत्रा जीरो वेस्ट रहा जिसमें जितनी भी प्लेट चम्मच गिलास है वह सब कुछ बायोडिग्रेडेबल वाले सभी चीज नगर निगम से अप्रूव कर ली गई है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next