एप डाउनलोड करें

विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा सात दिवसीय संगीत में भागवत कथा का आयोजन

इंदौर Published by: sunil paliwal-Anil paliwal Updated Sun, 08 May 2022 01:05 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

इंदौर : विधानसभा 3 में क्षेत्रीय विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा सात दिवसीय संगीत में भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है. इस अवसर पर कथावाचक साध्वी कृष्णानंद द्वारा कथा के माध्यम से बताया गया कि भगवत गीता मनोरंजन की नही मनभंजन की कथा है। ज्ञान के मार्ग पर और कल्याण के मार्ग पर भागवत कथा ले जाती है ।जीवन मे क्या काम करे यह कथा बताती है ।जीवन मे क्या त्याग करें यह भागवत के सुनने समझने की शक्ति कथा से मिलती है ।भागवत की कथा से जीवन शैली क्या होनी चाहिए ये सब इस कथा के श्रवण से मिलती है।राजनीति और धर्मनीति को साथ लेकर चलने का सार है, भागवत में राजधर्म, ज्ञानधर्म, सब कुछ इसमे समाहित है धर्म, अर्थ, काम मोक्ष सब  कुछ भागवत में समाहित है धर्म को धारण करे : साध्वी कृष्णानंद 

विधानसभा क्षेत्र तीन में विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा आयोजित कथा में भास्करानंद की शिष्या कृष्णानंद के मुखारविंद से कथा प्रतिदिन तीन इमली बस स्टैंड पर आयोजित हो रही है । भागवत के दूसरे दिन । जब तक व्यक्ति धर्म पथ पर नही चलता, जब तक नीति पर नही चलता, तब तक उसका भला नही हो सकता । जप तप तब तक अधूरे है, जब तक हम कर्तव्यनिष्ठ न बने । यदि हमारा मार्ग सही न हो तो हमारा कल्याण नही हो सकता । आपकी श्रेष्ठता तब है जब आप सत्संग में बैठते है । धन की श्रेष्ठता तब है, जब धन को धर्म, गरीब कल्याण जरूरत मंद दान पुण्य में कुछ हिस्सा लगाए तब आपके  धन श्रेष्ठता है । समाज के कल्याण में लगाया गया है तो उसकी श्रेष्ठता है। जिस कुल में भगवत भक्त राष्ट्र भक्त की उतप्ती है वह कुल श्रेष्ठ है।

कथा में विधायक आकाश विजयवर्गीय, उमेश शर्मा, हरप्रीत सिंह बक्षी, महेश पालीवाल, गोलू वीरांग, राजू समाधान, प्रेम विजयवर्गीय, सन्नी त्तिवारी, प्रदीप गढ़वाल, ललितयादव, रेखा बोरासी सहित कई भाजपा नेता शामिल हुए। कथा में भजन के दौरान विधायक और महिलाएं झूम उठे पूरे पांडाल में भक्तिमय माहौल हो गया। कथा के पूर्व इंदौर में आगजनी में मारे गए लोगो को श्रद्धांजलि दी गयी.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next