एप डाउनलोड करें

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने प्रधानमंत्री मोदी से की बात, बोले : रूस के खिलाफ हमारी मदद कीजिए

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Sat, 26 Feb 2022 11:42 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नई दिल्ली: संकटग्रस्त देश यूक्रेन अब दुनिया भर में मदद मांग रहा है. राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अब भारत से मदद मांगी. यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की. जेलेंस्की ने पीएम मोदी से संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद में यूक्रेन का समर्थन करने की अपील की है. उन्होंने पीएम मोदी से अपील की कि भारत सुरक्षा परिषद में रूस की खिलाफत करे.

जेलेंस्की ने ट्वीट करके बताया कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी से बात की. हमारी जमीन पर करीब एक लाख से अधिक आक्रमणकारी पहुंच चुके हैं. वे लगातार आवासीय भवनों पर अंधाधुंध फायरिंग कर रहे हैं. हमने अपनी बातचीत के दौरान पीएम मोदी से संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद में हमें राजनीतिक समर्थन देने का आग्रह किया है.

यूक्रेन ने भारत से ऐसे समय पर मदद मांगी है जब रूस ने हमला तेज कर दिया है. पीएमओ ऑफिस से जानकारी देते हुए कहा गया है कि राषट्रपति जेलेंस्की ने प्रधानमंत्री को यूक्रेन में चल रहे संघर्ष की स्थिति के बारे में विस्तार से बताया. पीएम मोदी ने रूस के हमले में हुए जान माल के नुकसान के बारे में अपनी गहरी पीड़ा व्यक्त की.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले इस पूरे घटना क्रम को लेकर यूक्रेन के राजदूत ने भी भारत से मदद की अपील की थी. राजदूत ने यूक्रेन और रूस के बीच विवाद में मध्यस्थता के लिए कहा था. इसके लिए यूक्रेन के राजदूत ने महाभारत को कोट करत हुए कहा था कि संकट की स्थिति में भारत को भगवान कृष्ण की भूमिका निभानी होगी.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next