एप डाउनलोड करें

राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को दूंगा 11 लाख का इनाम, शिवसेना विधायक ने दिया विवादित बयान

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Mon, 16 Sep 2024 06:08 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नई दिल्ली. सोमवार को अमेरिका में आरक्षण पर राहुल गांधी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने विवादास्पद बयान दिया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता गायकवाड़ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की। उनके इस बयान ने नया विवाद खड़ा कर दिया है।

राहुल गांधी ने देश में आरक्षण खत्म करने का बयान दिया

शिवसेना नेता संजय गायकवाड़ ने कहा कि राहुल गांधी पिछड़े आदिवासियों और अन्य के आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और इसलिए वह इस तरीके की भाषा बोल रहे हैं। उन्होंने कहा, “जब महाराष्ट्र और देश में आरक्षण की मांग उठ रही है, तब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने देश में आरक्षण खत्म करने का बयान दिया। लोकसभा चुनाव में वोट पाने के लिए उन्होंने ‘संविधान खतरे में है’ की झूठी कहानी फैलाई। आज वह देश से आरक्षण खत्म करने की भाषा बोल रहे हैं और उन्होंने कांग्रेस का असली चेहरा दिखा दिया है।’

गायकवाड़ ने आगे कहा, “यह मेरी चुनौती है कि जो कोई भी राहुल गांधी की जीभ काटेगा, उसे मेरी ओर से 11 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।“

विधायक का विवादों से रहा है पुराना नाता

गौर हो कि बुलढाणा से शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ का विवादों में रहना कोई नई बात नहीं है। इस साल फरवरी में सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में गायकवाड़ ने दावा किया था कि उन्होंने 1987 में एक बाघ का शिकार किया था और उस जानवर का एक दांत अपने गले में पहन रखा है। बाद में उन पर वन विभाग द्वारा मामला दर्ज किया गया और उस कथित दांत को भी जब्त कर लिया गया।

इसके बाद मार्च में एक पुलिसकर्मी के डंडे से लोगों को पिटते हुए उनका वीडियो वायरल हो गया था, जिससे शिवसेना विधायक एक और विवाद में फंस गए। पिछले महीने गायकवाड़ की कार धोते एक पुलिसकर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था, जिसको लेकर विपक्ष ने राज्य सरकार की खूब आलोचना की।

राहुल गांधी ने दी सफाई

बता दें कि राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में छात्रों से आरक्षण को लेकर बात की थी। इस दौरान, उनसे पूछा गया कि आरक्षण कब समाप्त किया जाएगा? इस पर उन्होंने कहा कि जब उचित समय आएगा, तो इसे खत्म करेंगे, लेकिन मुझे लगता है कि मौजूदा समय इसके लिए उचित नहीं है।

राहुल के इस बयान पर बीजेपी के अलावा सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन के अन्य सहयोगी दलों के नेताओं ने भी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। राहुल पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि वह आरक्षण विरोधी हैं।

वहीं, अपने बयान को लेकर मचे सियासी बवाल पर राहुल गांधी ने सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि वह आरक्षण विरोधी नहीं हैं। उनके बयान को विरोधी गलत तरीके से पेश कर रहे है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next