एप डाउनलोड करें

विपक्ष ने लंबे अरसे तक वहीं रहने का लिया संकल्प : PM मोदी ने विपक्ष पर कसे तंज

दिल्ली Published by: Paliwalwani Updated Mon, 05 Feb 2024 05:39 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नई दिल्ली: 5 फरवरी को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस समेत विरोधी दलों पर तंज कसे. पीएम मोदी ने कहा कि मैं विपक्ष के संकल्प की सराहना करता हूं. विपक्ष ने लंबे अरसे तक विपक्ष की बेंच पर बैठने का संकल्प लिया है. ईश्वर आपकी मनोकामना पूरी करे.

पीएम मोदी ने कहा, "विपक्ष ने जो संकल्प किया है, इससे मेरा और देश का विश्वास पक्का हो गया है. इन्होंने लंबे समय तक वहां रहने का संकल्प लिया है. अब कई दशक तक जैसे यहां बैठे थे, वैसे ही कई दशक तक वहां बैठने का आपका संकल्प जनता जनार्दन पूरा करेगी." 

पीएम मोदी ने कहा, "आप लोग (विपक्ष) जिस प्रकार से इन दिनों मेहनत कर रहे हैं. मैं मैं पक्का मानता हूं कि जनता जनार्दन आपको जरूर आशीर्वाद देगी. और आप जिस ऊंचाई पर हैं, उससे भी अधिक ऊंचाई पर जरूर पहुंचेगे और अगले चुनाव में दर्शक दीर्घा में दिखेंगे."

पीएम मोदी ने कहा, "चुनाव का साल था कुछ मेहनत करते, जनता को संदेश देते, लेकिन इसमें भी फेल हो गए आप, आज विपक्ष की जो हालत है उसकी दोषी कांग्रेस पार्टी है. कांग्रेस ने विपक्ष के होनहार लोगों को उभरने नहीं दिया. हाउस में कई सांसद हैं, लेकिन वो बोले और उनकी छवि उभरे न इसलिए उनको भी मौका नहीं दे रही है."

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 31 जनवरी को बजट सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था. इस दौरान राष्ट्रपति ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाया था. इसके बाद धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई, जिसके बाद पीएम मोदी ने लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया. पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल का लोकसभा में यह आखिरी संबोधन है, क्योंकि देश में अप्रैल-मई में आम चुनाव होने वाले हैं. 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next