एप डाउनलोड करें

मध्य प्रदेश में भाजपा को लगा एक और झटका जोर से : पूर्व विधायक ममता मीना आप पार्टी में शामिल...!

भोपाल Published by: Paliwalwani Updated Mon, 18 Sep 2023 09:12 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

भोपाल :

  • मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के मुहाने पर हैं. चुनावी दौर में बीजेपी की मुश्किलें रोज नई मुश्बित लेकर आ रही हैं. इंदौर में कांग्र्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष प्रमोद टंडन ने भी आज भाजपा छोड़ कर पुन : कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के कयास लगा रहे हैं. इनके इस कदम से ज्योतिराज सिंधिया और मंत्री तुलसी सिलावट को एक बड़ा झटका लगा. पूर्व विधायक ममता मीना ने आम आदमी पार्टी का दामन थामने की तैयारी कर ली है. इसके लिए वो भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना होंगी और 20 सितंबर 2023 को दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगी. बता दें कि, फिलहाल, ममता मीना जिला पंचायत सदस्य हैं.

वहीं भाजपा के लिए रोज नई मुश्किलें पनप रही जो कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी से लगातार बगावत की खबरें आ रही हैं. इसी बीच गुना की चचौड़ा सीट से भाजपा की पूर्व विधायक ममता मीना ने भाजपा पार्टी को छोड़ने का फैसला किया है. 

पैराशूट लॉचिंग का आरोप लगाते हुए ममता मीना ने प्रियंका मीना की घेराबंदी शुरू कर दी है. बीजेपी की अंदरूनी कलह का सीधा फायदा कांग्रेस को होता दिखाई दे रहा है. वर्तमान में लक्ष्मण सिंह कांग्रेसी विधायक हैं.  

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि भाजपा में अब समर्पित कार्यकर्ताओं की जरुरत नहीं हैं, वे 19 सितंबर 2023 को प्रदेश अध्यक्ष के सामने भाजपा के सभी पदों से त्यागपत्र दे देंगी.

ममता मीना ने पार्टी पर अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा देने की बात कही हैं. वह टिकट नहीं मिलने और कम अनुभवी प्रत्याशी को टिकट दिए जाने को लेकर नाराज थीं. ममता चाचौड़ा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ती आ रही हैं. 2018 में उन्हें कांग्रेस के लक्ष्मण सिंह ने हराया था. इस बार भी वे चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहीं थी. इसी बीच भाजपा ने चचौड़ा विधानसभा सीट से प्रियंका मीना को टिकट दे दिया, जिससे ममता मीना नाराज हो गईं. और आज आम पार्टी में शामिल होने की घोषणा कर दी.

अगर आप से ममता मीना चुनाव लड़ती हैं तो चाचौड़ा में त्रिकोणीय मुकाबला होगा। ममता मीना और प्रियंका मीना की लड़ाई से कांग्रेस को फायदा होना तय है, अगर कांग्रेस लक्ष्मण सिंह को टिकट देती है तो उनकी राह आसान हो जाएगी। चाचौड़ा में 65 हजार से ज्यादा मीना मतदाता हैं, जिनका बंटवारा कांग्रेस के लिए फायदेमंद साबित होगा।

मध्यप्रदेश में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा हैं, वैसे-वैसे भाजपा को एक के बाद एक झटके लगते जा रहे हैं। एक के बाद एक कई नेता अब तक पार्टी से इस्तीफा दे चूके हैं। चाचौड़ा सीट से भाजपा की पूर्व विधायक ममता मीणा ने भाजपा को तगड़ा झटका दिया है। जी हां, रविवार को ममता मीणा ने पार्टी से नाराजगी जताते हुए अपने कई सहयोगी कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा से इस्तीफा दे दिया है।

भाजपा से इस्तीफा देने वाले नेताओं की अगर लिस्ट देखी जाए तो काफी लंबी है. चुनाव के नजदीक आने तक मध्य प्रदेश में भाजपा के बीच से 45 साल पुराने राजनीतिक कैरियर वाले 40 से अधिक नेता अब तक इस्तीफा दे चुके हैं. जिन नेताओं ने पार्टी छोड़ी है, उन्होंने भाजपा पर भ्रष्टाचार जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. आपकों बता दें, सुसनेर से पूर्व विधायक संतोष जोशी, बदनावर सीट से पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत, नर्मदा पुरम के पूर्व विधायक गिरजा शंकर शर्मा, विधायक वीरेंद्र रघुवंशी जैसे दिग्गज बीजेपी नेता अब तक इस्तीफा दे चुके हैं.

फोटो सोशल मीडिया

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next