Breaking News
शोक संदेश : पालीवाल समाज की समाजसेविका श्रीमती शारदादेवी जोशी का निधन : अस्थि संचय कार्यक्रम आज आज का राशिफल 1 दिसंबर 2023 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान,पढ़ें आज का राशिफल 30 नवंबर 2023 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान,पढ़ें इजराइली सैनिकों ने दो फिलिस्तीनी बच्चों को गोली मारी शव के साथ एक साल से सो रही थीं बेटियां : दो बेटियों ने मां का अंतिम संस्कार नहीं किया
Thursday, 30 November 2023

खेल

ODI World Cup 2023 : भारत ने नीदरलैंड्स को 160 रनों से दी शिकस्त, रोहित-कोहली ने भी झटके विकेट

13 November 2023 01:39 AM Paliwalwani
विकेट,रोहित,शर्मा,विराट,कोहली,जडेजा,भारतीय,नीदरलैंड्स,कुलदीप,अलावा,कप्तान,एकरमैन,बोल्ड,जसप्रीत,बेंगलुरु,,india,defeated,netherlands,160,runs,rohit,kohli,also,took,wickets,odi,world,cup,2023

बेंगलुरु :

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में अपने विजयी रथ को जारी रखते हुए लगातार 9वीं जीत अपने नाम की. टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैच में भारतीय टीम ने नीदरलैंड्स को 160 रनों से शिकस्त दी. बेंगलुरु में खेले गए मुकाबले में भारत के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भी गेंदबाज़ी करते हुए विकेट चटकाए. टीम के लिए बुमराह, सिराज, कुलदीप और जडेजा ने 2-2 विकेट झटके.

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 410 रन बोर्ड पर लगाए थे. टीम के लिए श्रेयस अय्यर ने नाबाद 128 रनों की पारी खेली. इसके अलावा केएल राहुल ने 102 रन बनाए. इसके अलावा शुभमन गिल, विराट कोहली और कप्तान रोहित के बल्ले से अर्धशतक निकले थे. 

411 के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स को भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने अच्छी शुरुआत करने से रोकते हुए दूसरे ओवर में वेस्ले बर्रेसी (04) को चलता किया. हालांकि इसके बाद कॉलिन एकरमैन और मैक्स ओडाउड ने पारी संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की, जिसे कुलदीप यादव ने 13वें ओवर में कॉलिन एकरमैन को आउट कर तोड़ा. एकरमैन 32 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए. फिर 16वें ओवर में मैक्स ओडाउड को 30 रनों के निजी स्कोर पर जडेजा ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा.

इसके बाद 25वें ओवर में विराट कोहली ने कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स को पवेलियन की राह दिखाई, जो 17 रन पर आउट हुए. फिर 32वें ओवर जसप्रीत बुमराह ने अपनी खूबसूरत यॉर्कर से बास डी लीडे (12) को बोल्ड किया. इस तरह नीदरलैंड्स ने 5 विकेट गंवाए. फिर अर्धशतक की ओर बढ़ रहे साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट को सिराज ने बोल्ड कर भारत को छठी सफलता दिलाई. एंगेलब्रेक्ट ने आउट 4 चौकों की मदद से 45 रनों की पारी खेली. 

फिर 43वें ओवर में लोनगा वैन बीक 16 रनों पर कुलदीप यादव के, रूलोफ वैन डेर मर्वे 44वें ओवर में 16 रन पर जडेजा के, 47वें ओवर में आर्यन दत्त 05 रनों पर जसप्रीत बुमराह के और तेजा निडामानुरु 48 वें ओवर में 54 रनों पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के शिकार बने. निडामानुरु की पारी में 1 चौका और 6 छक्के शामिल रहे.  

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुदलीद यादव और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट झटके. इसके अलावा लंबे वक़्त गेंदबाज़ी कराते हुए विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी 1-1 सफलता मिली.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News