एप डाउनलोड करें

Uttar pradesh : LuLu Mall में बिना अनुमति नमाज पढ़ने वाले चार गिरफ्तार, वीडियो हुआ था वायरल

उत्तर प्रदेश Published by: Pushplata Updated Tue, 19 Jul 2022 05:24 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

यूपी की राजधानी लखनऊ में लुलु मॉल के खुलने के बाद से ही बवाल जारी है। मॉल में बिना अनुमति नमाज, हनुमान चालीसा पढ़े जाने के वीडियो वायरल होते ही यह जगह चर्चा में है। इसी क्रम में अब पुलिस ने एक्शन लेते हुए मॉल (LuLu Mall) में बिना अनुमति नमाज पढ़ने वाले चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें कि, मॉल में धार्मिक गतिविधियों के वीडियो वायरल के बाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई थी, जिसके चलते सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त चेतावनी जारी की थी। सीएम योगी ने कहा था कि इस सबके चलते माहौल खराब करने की कोशिश हो रही है। इस तरह की अराजकता फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। सड़कों और सार्वजनिक स्थानों पर किसी प्रकार के धार्मिक आयोजन नहीं होंगे।

अब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मॉल के अंदर नमाज पढ़ने के मामले में मोहम्मद रेहान ,आतिफ खान, मोहम्मद लोकमान, मोहम्मद नोमान को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्त में लिए गए तीन आरोपी लखनऊ के ही रहने वाले हैं, जबकि एक आरोपी लखीमपुर खीरी का रहने वाला है। बताया गया है कि मोहम्मद लोकमान और मोहम्मद नोमान सगे भाई हैं, जो मूल रूप से सीतापुर और आतिफ मूल रूप से लखीमपुर खीरी का रहने वाला है।

पुलिस के मुताबिक, इन सभी आरोपियों की गिरफ्तारी सीसीटीवी फुटेज के जरिये हुई है। यह सभी आरोपी बाइक से नमाज अदा करने मॉल में पहुंचे थे। बता दें कि, मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिन्दू संगठनों ने मॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था। इसके अलावा, बाद में यह भी अफवाह उड़ी कि लुलु मॉल के 80 फीसदी कर्मचारी मुस्लिम हैं, जिसके बाद मॉल को सफाई देनी पड़ी और मॉल की ओर से कहा गया कि हमारे 80 फीसदी से अधिक कर्मचारी हिन्दू हैं और अन्य लोग सभी धर्मों के हैं।

बताया गया है कि, मॉल के सीसीटीवी से खुलासा हुआ है कि नमाज महज 18 सेकंड में पढ़ी गई थी और दिशा भी गलत थी। पहले युवकों ने मॉल के पहले फ्लोर पर नमाज पढ़ने की कोशिश की लेकिन उसमे असफल होने पर युवक दूसरे फ्लोर पर चले गए और फिर मौका देखते ही वहां पर नमाज पढ़ना शुरू कर दिया।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next