एप डाउनलोड करें

अनोखी पहल : पत्र लेखन से विश्वभर में नदी संरक्षण की अलख जगाएगा उड़ान

उत्तर प्रदेश Published by: paliwalwani Updated Tue, 13 Feb 2024 11:08 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

उड़ान युवा मंडल ने लेटर टू रिवर अभियान का किया शुभारंभ

बड़ौत/बागपत : ट्यौढी के उड़ान युवा मंडल ने लेटर टू रिवर कार्यक्रम लॉन्च कर विश्वभर से लोगों को नदियों के नाम पत्र लिखने के लिए अभियान चलाया है जिसके माध्यम से लोगों को नदियों के संरक्षण हेतु रचनात्मकता से जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।

उड़ान युवा मंडल ट्यौढी ने नदियों के लिये अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई दिवस 2024 के उपलक्ष्य में लेटर टू रिवर यानि नदियों को पत्र लेखन अभियान का मंगलवार को शुभारंभ किया जिसके तहत विश्वभर से लोग अपने आसपास की नदियों की जानकारी जुटाने और उनको संबोधित एक पत्र लिखकर ऑनलाइन माध्यम से उड़ान युवा मंडल को भेजेंगे। उड़ान की टीम द्वारा पत्र को सोशल मीडिया एवं वेबसाइट पर साझा किया जाएगा। कार्यक्रम का उद्देश्य नदियों के संरक्षण हेतु बड़ी संख्या में लोगों को जागरूक करना है।

उड़ान युवा मंडल के अध्यक्ष अमन कुमार ने बताया कि इस वर्ष वाटर फॉर ऑल की थीम पर नदियों के लिये अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई दिवस मनाया जा रहा है। हमारा लक्ष्य लोगों को प्रकृति अनुकूल जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करना है। कार्यक्रम से बड़ी संख्या में लोग अपने आसपास की नदियों के बारे में जानकारी जुटाकर आभार पत्र लिखेंगे जिसके माध्यम से लोग नदियों के संरक्षण के लिए स्वत: प्रेरित होंगे। कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। कॉन्टेस्ट 360 वेबसाइट के माध्यम से अभियान से जुड़कर 13 मार्च तक प्रविष्टि भेज सकते है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next