एप डाउनलोड करें

ओम प्रकाश राजभर ने अपनी पार्टी की कार्यकारिणी सहित सभी इकाइयों को कर दिया भंग

उत्तर प्रदेश Published by: paliwalwani Updated Sun, 23 Jun 2024 01:41 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

उत्तर प्रदेश. ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने अपनी पार्टी की उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी सहित सभी इकाइयों को भंग कर दिया. उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने शनिवार को अपनी पार्टी की सभी इकाइयों को भंग कर दिया.

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद राजभर ने एक पत्र जारी कर बताया कि उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी के साथ-साथ पूर्वांचल, मध्यांचल, बुंदेलखंड और पश्चिमांचल (प्रदेश, मंडल, जिला, विधानसभा, ब्लॉक) की मुख्य इकाई के साथ सभी मोर्चों एवं प्रकोष्ठों को तत्काल प्रभाव से भंग किया जाता है. 

लोकसभा चुनाव में हार के बाद अब पार्टी का फोकस आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर है. बताया जा रहा है कि अब नई ऊर्जा के साथ नए संगठन का गठन किया जाएगा. ज्ञात हो कि अभी हाल में लोकसभा चुनाव में सुभासपा ने सिर्फ एक सीट पर चुनाव लड़ा और वह भी हार गई.

घोसी लोकसभा सीट से राजभर के बेटे अरविंद राजभर ने चुनाव लड़ा, लेकिन सपा के राजीव राय ने उन्हें हरा दिया. उसके बाद पार्टी ने हार की समीक्षा शुरू की है. उसी क्रम में पार्टी की सभी इकाई को भंग करने का निर्णय लिया गया है. पार्टी के नेताओं का कहना है कि प्रदेश से लेकर जिला और विधानसभा तक की सभी कार्यकारिणी भंग करने के बाद नई ऊर्जा के साथ नए संगठन का गठन किया जाएगा. बताया जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव 2027 को देखते हुए पार्टी को नए सिरे से खड़ा किया जायेगा.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next