एप डाउनलोड करें

लखनऊ : नमाज के बाद अब लूलू मॉल में दो युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, लगाए जय श्रीराम के नारे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश Published by: Pushplata Updated Sat, 16 Jul 2022 09:24 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

लखनऊ में हाल ही में खुले लूलू मॉल को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। कुछ दिनों पहले लूलू मॉल में 7-8 लोगों द्वारा नमाज पढ़ने का वीडियो सामने आया था, जिसको लेकर कई हिंदू संगठनों ने विरोध जताना करना शुरू कर दिया था। वहीं, शनिवार को एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें दो युवक हनुमान चालीसा पढ़ते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो लूलू मॉल के भीतर का बताया जा रहा है।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि दो युवक हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं। ये दोनों युवक वहीं पर बैठकर हनुमान चालीसा पढ़ते नजर आ रहे हैं, जहां एक बोर्ड लगाया है और उस पर लिखा है- मॉल में किसी भी धार्मिक प्रार्थना की अनुमति नहीं है। इस दौरान सिक्योरिटी गार्ड उनके पास जाकर उन्हें रोकने की कोशिश करता है। युवक हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं और फिर जय श्रीराम के नारे लगाते नजर आ रहे हैं। बाद में दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ADCP साउथ, राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मॉल के अंदर हनुमान चालीसा पढ़ने वाले दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। लूलू मॉल में नमाज पढ़े जाने का मामला सामने आने के बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा और अन्य हिंदू संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। हालिया विवाद के बाद अब मॉल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। भारी संख्या में पुलिसकर्मी मॉल के बाहर तैनात किए गए हैं।

इसके पहले, शनिवार को करणी सेना के कार्यकर्ता पहुंचे और में हनुमान चालीसा का पाठ करने की कोशिश की। करणी सेना और राष्ट्रीय हिंदू संरक्षक दल के कार्यकर्ता भगवा ध्वज लेकर और जय श्रीराम-जय हनुमान के नारे लगाते हुए जैसे ही मॉल के अंदर जाने लगे, मौके पर पुलिसकर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से रोका। इसके बाद करणी सेना के कार्यकर्ता मॉल के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने लगे। इस दौरान पुलिस के रोकने पर कार्यकर्ताओं ने धक्कामुक्की करनी शुरू कर दी। इस मामले में पुलिस ने 20 लोगों को हिरासत में लिया है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next