एप डाउनलोड करें

FIR ने खोली प्रज्वल रेवन्ना की अपराध कुंडली : कई बड़े खुलासे हुए

अन्य ख़बरे Published by: paliwalwani Updated Tue, 30 Apr 2024 01:19 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

पेन ड्राइव और करीब 3000 अश्लील वीडियो

कर्नाटक. अश्लील वीडियो को लेकर विवादों में आए कर्नाटक की हासन सीट से मौजूदा जनता दल सेक्यूलर (JDS) सांसद और उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का केस दर्ज हुआ है. प्रज्वल रेवन्ना के कई अश्लील वीडियो सामने आने की बात कही गई है. 

प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ हुई एफआईआर में कई बड़े खुलासे हुए हैं. इसमें कहा गया है कि जेडीएस सांसद कथित तौर पर कई महिलाओं के साथ गलत हरकत करते नजर आ रहे हैं. हालांकि, रेवन्ना ने इस वायरल वीडियो को मॉर्फ्ड बताते हुए सभी आरोपों को खारिज किया है. 

आपत्तिजनक वीडियो के मामले में शिकायत करने वाली महिला ने एफआईआर में कहा कि प्रज्वल रेवन्ना ने उसकी बेटी को भी नहीं बख्शा. जेडीएस सांसद की घरेलू सहायिका ने शिकायत में कहा कि रेवन्ना उनकी बेटी को वीडियो कॉल कर अश्लील बातें करते थे. एफआईआर के मुताबिक बेटी के मना करने पर लगातार अश्लील वीडियो भेजने लगे, जिस पर बेटी ने नंबर ब्लॉक कर दिया.

FIR में लगे क्या-क्या आरोप?

पुलिस की ओर से दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि प्रज्वल रेवन्ना घर में काम शुरू करने के 4 महीने बाद अपने कमरे में बुलाता था. घर में 6 महिला कर्मचारी थीं और प्रज्वल के घर आने पर डर जाती थीं. एफआईआर में प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना पर भी गंभीर आरोप लगाए गए हैं. 

शिकायत में कहा गया कि रेवन्ना अपनी पत्नी के ना होने पर अकेले बुलाते थे. साथ ही फल देने के बहाने से गलत तरीके से छूते थे. वहीं, महिलाओं में प्रज्वल रेवन्ना का खौफ ऐसा था कि उसके आते ही महिलाएं स्टोर रूम में छिप जाती थीं. घर के पुरुष कर्मचारियों ने भी महिलाओं को सतर्क रहने को कहा था.

पिता-पुत्र की जोड़ी एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना पर पुलिस ने 354A (महिला को गलत तरीके से छूने की कोशिश), 354D (महिला के प्रति अश्लील इशारे, अश्लील टिप्पणी, पीछा करना), 506 (जान से मारने की धमकी) और 509 (किसी महिला की गरिमा को खंडित करना) में मुकदमा दर्ज किया है. पिता-पुत्र की जोड़ी पर 2019 से 2022 तक यौन शोषण करने का आरोप लगा है.

सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार ने अश्लील वीडियो के इस मामले में एसआईटी बना दी है. इस टीम में एडीजीपी वीके सिंह, सीआईडी के डीजी सुमन डी पेन्नेकर और आईपीएस सीमा लाटकर शामिल हैं.

8 दिसंबर, 2023 को बीजेपी नेता देवराज गौड़ा ने प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखते हुए प्रज्वल रेवन्ना समेत देवेगौड़ा परिवार पर गंभीर आरोप लगाए गए थे. इस पत्र में एक पेन ड्राइव मिलने का दावा किया गया था. इस पेन ड्राइव में 2976 अश्लील वीडियो मिलने का दावा किया गया. साथ ही प्रज्वल रेवन्ना पर महिलाओं को ब्लैकमेल करने के आरोप लगाए गए थे.

प्रज्वल रेवन्ना पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं. कर्नाटक के पूर्व सीएम रहे एचडी कुमारस्वामी के भतीजे हैं. देवेगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना के बेटे प्रज्वल कर्नाटक के हासन से सांसद हैं और इसी सीट से एनडीए के प्रत्याशी हैं. गौरतलब है कि इस मामले में उन्होंने भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. प्रज्वल रेवन्ना हासन सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग खत्म होते ही जर्मनी चले गए हैं. 

अश्लील वीडियो पर छिड़ा सियासी दंगल

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक रैली में कहा, ''जिस नेता के कंधे पर हाथ रखकर PM फोटो खिंचवाते हैं. जिस नेता का चुनाव प्रचार करने 10 दिन पहले खुद जाते हैं. मंच पर उसकी तारीफ करते हैं. कर्नाटक का वो नेता देश से फरार है. उसके जघन्य अपराधों के बारे में सुनकर ही दिल दहल जाता है. सैकड़ों महिलाओं का जीवन जिसने तहस-नहस कर डाला. मोदी जी क्या अब भी आप चुप रहेंगे?''

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा, ''यौन उत्पीड़न का आरोप हासन के किसी साधारण नेता पर नहीं है. ये आरोप NDA के उम्मीदवार पर है. प्रधानमंत्री और दूसरे नेताओं को जवाब देना चाहिए.''

क्या बोले एचडी कुमारस्वामी?

कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा, ''चाहे मैं हूं या एचडी देवेगौड़ा, हम हमेशा महिलाओं का सम्मान करते हैं. जांच से सारे तथ्य सामने आने दीजिए. चाहे गलती किसी की भी हो, किसी भी कारण से उन्हें माफ करने का सवाल ही नहीं उठता.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next