एप डाउनलोड करें

सराफा व्यवसायी ढाई करोड़ का सोना लेकर हुआ फरार, व्यापारियों ने दर्ज कराई FIR

मध्य प्रदेश Published by: Pushplata Updated Wed, 09 Oct 2024 10:37 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

MP News: त्योहारी सीजन में मध्यप्रदेश के रतलाम से करोड़ों रुपए का सोना लेकर सराफा व्यवसायी के भागने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक सराफा व्यवसायीकई व्यापारियों का करीब साढ़े तीन किलो सोना लेकर गायब हो गया है। इसकी मार्केट कीमत करीब ढाई करोड़ रुपए से ज्यादा है।

सराफा व्यवसायी द्वारा व्यापारियों से अपनी दुकान में ग्राहकों को दिखाने के लिए सोने के गहने लिए थे. लेकिन गहने वापस करने के बजाय कारीगर लगभग 2 करोड़ का सोना लेकर भाग गया। जिसके बाद देर रात व्यापारियों ने कारीगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

मंगलवार से लापता है कारीगर  

शहर के अन्य सराफा व्यवसायियों ने आरोप लगाया है कि जीवन सोनी ने सोने के आभूषण बेचने के लिए उनसे लगभग 4 किलो सोना लिया था। बताया जा रहा है कि जीवन सोनी मंगलवार दोपहर से लापता है।

उसकी आखिरी लोकेशन महू-नीमच फोरलेन पर चौपाल सागर के पास मिली, जहां उसका स्कूटर खड़ा मिला। पुलिस ने स्कूटर बरामद कर लिया है लेकिन जीवन का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक जीवन सोनी को दोपहर दो ढाई बजे तक शहर में देखा गया है,लेकिन इसके बाद में वह गायब हो गया। दुकान के मुनीम को भी उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

एक्टिवा स्कूटर छोड़ भागा जीवन सोनी 

शाम को करीब साढे छ: बजे शहर के किसी सर्राफा व्यापारी ने जब जीवन सोनी से सम्पर्क करने की कोशिश की,तो जीवन सोनी उसे नहीं मिला। उसका मोबाईल भी लगातार बन्द आ रहा था।

इसके बाद व्यवसाइयों ने उसकी तलाश प्रारंभ की। लेकिन जीवन सोनी का कोई पता नहीं चला। इसके बाद व्यापारियों ने पुलिस को इस बात की सूचना दी। घटना की सूचना मिलने पर सीएसपी अभिनव वारंगे भी मौके पर पंहुचे। माणकचौक टीआई समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पंहुचे।

लापता व्यापारी जीवन सोनी अपना एक्टिवा स्कूटर चौपाल सागर पर खडी करके गायब हुआ है। जीवन सोनी का स्कूटर बरामद कर लिया गया है। जीवन सोनी अपना मोबाईल घर में ही छोड कर गया है। उसके घर पर भी ताला लगा हुआ है।

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next