एप डाउनलोड करें

Indore news : डॉ.भीमराव अम्बेडकर की 133 वी जयंती पर किया माल्यार्पण : स्कूली बच्चो को भी पुस्तक के दर्शन करवाएंगे

इंदौर Published by: Anil Bagora Updated Sun, 14 Apr 2024 05:04 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

इंदौर.

विधानसभा 3 के मीडिया प्रभारी ने बताया कि आज देश के संविधान निर्माता व राष्ट्र प्रणेता डॉ.भीमराव अम्बेडकर की 133 वी जयंती पर गीता भवन चौराहा पर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया व बाबा साहेब अमर रहे के नारे के साथ देश की अखण्डता बनाए रखने का संकल्प भी दिलाया.

रीगल चौराहा स्थित शा.श्री अहिल्या केंद्रीय पुस्तकालय पर पहुँच कर, संविधान की 16 मूल प्रति में से एक प्रति यही पर है. जिसका अवलोकन किया व बाबा साहेब के हस्ताक्षर को देखा व संविधान की, इस प्रति में देश के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद और प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू सहित संविधान सभा के सदस्यों के हस्ताक्षर हैं. संविधान लागू होने के समय देशभर में कुल 16 मूल प्रतियां जारी की गई थीं, साथ ही संविधान पुस्तक निर्माता,पांडुलिपि,अशोक स्तंभ, संविधान के पन्ने संजोने वाले चित्रकार भी मप्र के बैतूल जिले से प.दीनदयाल भार्गव जी थे समस्त जानकारी ग्रंथपाल लिली भार्गव जी ने बताई. 

विधायक गोलु शुक्ला जी ने कहा कि विधानसभा 3 के सभी स्कूल के बच्चो को संविधान पुस्तक के दर्शन करवनाए की भी बात कही. जिस संविधान से पूरा देश चल रहा. ऐसे पुस्तक के दर्शन व उसकी पूर्ण जानकारी भी बच्चो को होना चाहिए. इस अवसर पर सुमित मिश्रा, नंदकिशोर पहाड़िया, पंखुड़ी दोषी, विनोद खण्डेलवाल, रितेश वीरांग, विशाल यादव, ललित यादव, पंकज चौबे, आशीष शर्मा,सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next