एप डाउनलोड करें

इंदौर विधानसभा क्षेत्र 4 : दलित, शोषित, वंचित समाज कांग्रेस की आंख और कान है : रमेश घाटे

इंदौर Published by: Paliwalwani Updated Mon, 13 Nov 2023 03:02 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

कांग्रेस की मजबूती के लिए हम हर सम्भव कुर्बानी के लिए तैयार हैं : महावर

इंदौर :

बाबा साहेब आम्बेडकर जी ने हमें भारतीय संविधान में एक वोट का अधिकार देकर देश की दिशा और दशा तय करने का अधिकार दिया है, लेकिन हम अपने संवैधानिक अधिकारों का उपयोग धर्म और सम्प्रदाय के नाम पर गुमराह होकर सही तरीके से नहीं कर पाते हैं, यही कारण है कि देश में साम्प्रदायिक ताकतें मजबूत हो रही हैं, इन साम्प्रदायिक ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए धर्मनिरपेक्ष एवं सर्वधर्म समभाव के रास्ते पर चलने वाली राजनैतिक पार्टियों को वोट करना चाहिए।

यह बात इंदौर शहर कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के शहर अध्यक्ष रमेश घाटे ने विधानसभा क्षेत्र 4 के कांग्रेस प्रत्याशी राजा मांधवानी के मुख्य चुनाव कार्यालय पर दलित कांग्रेस नेता प्रकाश महावर कोली को विधानसभा क्षेत्र 4 का प्रभारी बनाए जाने पर नियुक्ती पत्र सौंपते हुए व्यक्त किए। अनुसूचित जाति विभाग के शहर अध्यक्ष रमेश घाटे ने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस है, जिसने दलित, शोषित एवं वंचित समाज को अपनी आंख और कान की तरह समझकर हमेशा सम्मान दिया है।

इंदौर विधानसभा क्षेत्र 4 के नवनियुक्त प्रभारी प्रकाश महावर कोली ने कहा कि देश की आजादी में दलित, शोषित, वंचित समाज ने कांग्रेस के महापुरूषों के नेतृत्व में योगदान दिया, कांग्रेस ने बाबा साहेब को देश का प्रथम कानून मंत्री बनाकर दलितों को सर्वधर्म समभाव के सिद्धांत के आधार पर सर्वहारा वर्ग के साथ समानता के अधिकार के तहत एक वोट का संवैधानिक अधिकार देकर कंधे से कंधा मिलाकर जीने के अधिकार दिए हैं।

इस लिए यह समाज जीवनपर्यंत कांग्रेस का ऋणि रहेगा। महावर ने कहा कि मुझे श्री घाटेजी ने विधानसभा क्षेत्र 4 का विधानसभा प्रभारी बनाकर जो दायित्व सौंपा है, उसके निर्वहन के लिए मैं हर सम्भव प्रयासरत हूँ। अंत में महावर ने कहा मेरे पिताश्री कहा करते थे, "तन कांग्रेस, मन कांग्रेसी और मरेगें तो कफन भी होगा कांग्रेसी”।

इस अवसर पर निर्वाचन प्रभारी अजय जोशी, ब्लाक अध्यक्ष दिलीप कूदल, रिक्षित माटा, दिलीप ठक्कर, दिलीप माटा, कालूसिंह मेवाड़े, राहूल कूदल आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन सेवादल के प्रदेश मीडिया प्रभारी मुकेश ठाकुर ने एवं आभार प्रहलाद महावर ने माना।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next