एप डाउनलोड करें

ईरान और दुबई में भूकंप के तेज झटके : लोग घबराकर अपने घरों से बाहर निकले

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Wed, 30 Nov 2022 11:29 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

ईरान और दुबई में बुधवार की रात (भारतीय समयानुसार) भूकंप के तेज झटके महससू किए गए। भूकंप का केंद्र ईरान रहा है लेकिन दुबई के अबू धाबी में तेज झटके महसूस किए गए। उधर, अंदेशा होते ही लोग घबराकर अपने घरों से बाहर निकले। 

यूरोपियन-मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर (ईएमएससी) ने कहा कि दक्षिण ईरान में 5.6 तीव्रता का भूकम्प आया और इसे संयुक्त अरब अमीरात में भी महसूस किया गया। ईरानी राज्य नियंत्रित मीडिया के मुताबिक, बचाव दलों को भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में भेजा जाएगा। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

ईएमएससी ने कहा, भूकंप दस किलोमीटर की गहराई पर और संयुक्त अरब अमीरात के शहर रास अल खैमाह के उत्तर पश्चिमी में लगभग 88 किलोमीटर की दूरी पर था। ईरानी न्यूज एजेंसी मेहर के मुताबिक, भूकंप शाम 6.47 बजे (ईरानी समय) आया और इसका केंद्र होर्मोज्गन प्रांत का पोर्ट शहर कोंग रहा। होर्मोज्गन सरकार के आपदा प्रबंधन निदेशक ने ईरानी मीडिया को बताया कि दुर्घटना के संभावित नुकसान का आकलन करने के लिए रेड क्रीसेंट (इंटरनेशनल रेड क्रॉस) की तीन टीमों को भूकंप के केंद्र में भेजा गया और प्रांत के सभी रेड क्रीसेंट ठिकानों को अलर्ट पर रखा गया।  

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next