एप डाउनलोड करें

Agnipath Scheme : 16 साल की प्राइवेट नौकरी के बराबर है 4 साल सेना में अग्निवीर होना, गुजरात बीजेपी अध्यक्ष ने गिनाए फायदे

गुजरात Published by: Paliwalwani Updated Tue, 28 Jun 2022 08:49 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

सेना में भर्ती होने के लिए लाई गई केंद्र की “अग्निपथ योजना” को लेकर विरोध प्रदर्शन अभी भी जारी हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने स्कीम की खूबियां गिनाते हुए दावा किया कि 16 साल की प्राइवेट नौकरी के बराबर 4 साल सेना में अग्निवीर होना है।

बता दें कि कांग्रेस ने सोमवार (27 जून, 2022) को के विरोध में देशभर में प्रदर्शन किया। गुजरात बीजेपी अध्यक्ष ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “अगर कोई इस योजना में नहीं जाना चाहता तो वो नहीं जा सकते हैं। दूसरा, अगर कोई ग्रेजुएट युवा प्राइवेट में 10 हजार रुपए की नौकरी करने जाता है, तो उसकी जगह यहां उसे हर महीने 40 हजार रुपए मिलते हैं, तो 4 साल के हिसाब से उसे 16 साल के लिए काम मिल गया।”

उन्होंने आगे कहा, “4 साल की नौकरी के बाद उसे 12 लाख रुपए मिलेंगे और हर साल 1 महीने की छुट्टी भी मिलेगी। मिलिट्री, गृह मंत्रालय और अन्य जगहों पर 10 प्रतिशत का आरक्षण मिलेगा। समाज में उसे मान सम्मान मिलेगा, तो इस योजना में युवाओं को बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए।”

वहीं, बिहार सरकार में मंत्री शहनवाज हुसैन ने भी योजना की तारीफ की है और इसे नौजवानों के हित में बताया है। इसके साथ ही, उन्होंने आरजेडी पर भी हमला बोला और युवाओं के कंधे पर सियासत करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, “अग्निपथ नौजवानों के हित में है। युवाओं के लिए नौकरियां निकली हैं। RJD इसलिए हंगामा कर रही है क्योंकि उनके कार्यकर्ता फंस गए हैं। हम बिहार के नौजवानों की फिक्र करते हैं और करते रहेंगे। RJD उनके कंधे पर सियासत कर रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।”

गौरतलब है कि पिछले दिनों देश के विभिन्न राज्यों में अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें आगजनी और तोड़फोड़ जैसी घटनाएं भी सामने आईं। इस बीच कांग्रेस ने आज देशभर में प्रदर्शन कर योजना को वापस लेने की मांग की। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर ‘सत्याग्रह फॉर यूथ’ हैशटैग से अभियान भी चलाया।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next