एप डाउनलोड करें

प्रधानमंत्री मोदी आज इंडोनेशिया होंगे रवाना : जी20 समिट में करेंगे शिरकत

दिल्ली Published by: Paliwalwani Updated Mon, 14 Nov 2022 01:29 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नई दिल्ली : इंडोनेशिया में आज 14 नवंबर 2022 से शुरू हो रहे जी 20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पीएम मोदी आज बाली रवाना होंगे. विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने बताया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल से इंडोनेशिया के बाली में 17 वें जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. बाली शिखर सम्मेलन के दौरान, पीएम मोदी और अन्य जी20 नेता वैश्विक अर्थव्यवस्था, ऊर्जा, पर्यावरण, कृषि, स्वास्थ्य और डिजिटल परिवर्तन समेत कई मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे.

क्वात्रा ने बताया, शिखर सम्मेलन के दौरान तीन वर्किंग सेशन होंगे, जिसमें प्रधानमंत्री प्रतिभाग करेंगे. इनमें खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, डिजिटल परिवर्तन और स्वास्थ्य जैसे मुद्दे शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले सप्ताह G-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए इंडोनेशिया के दौरे पर जाएंगे। इस शिखर सम्मेलन में भारत को G 20 की अध्यक्षता सौंपी जाएगी. इससे पहले, पीएम मोदी ने मंगलवार को वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत के G-20 प्रेसीडेंसी के लोगो, थीम और वेबसाइट का अनावरण किया था.

पीएम मोदी बोले भारत के लिए आज ऐतिहासिक अवसर

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि मेरे प्यारे देशवासियों और विश्‍व समुदाय के सभी परिवार जन, कुछ दिनों बाद एक दिसंबर से भारत जी-20 की अध्यक्षता करेगा. भारत के लिए ये एक ऐतिहासिक अवसर है. आज इस समिट की Website, Theme और Logo को लॉन्च किया गया है. मैं सभी देशवासियों को इस अवसर पर बहुत-बहुत बधाई देता हूं.

एजेंसी

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next