एप डाउनलोड करें

Bollywood : जब हेमा मालिनी को बैठना पड़ा देव आनंद की गोद में, शर्म से हो गई थीं पानी-पानी, जानिए यह दिलचस्प किस्सा

बॉलीवुड Published by: Pushplata Updated Sun, 08 Oct 2023 07:00 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

हेमा मालिनी बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’, जिन्होंने साउथ से बॉलीवुड में कदम रखा और तहलका मचा दिया. एक के बाद कई फिल्मों में उन्होंने काम किया. उनमें से कई तो बॉक्स ऑफिस पर तो सुपर डुपर हिट भी साबित हुईं. आज जो किस्सा आपको बताने जा रहे हैं, वो किस्सा करीब 53 साल पुराना है. ये बात तब की है, जब हेमा मालिनी बॉलीवुड इंडस्ट्री में नई-नई आई थीं और उन्होंने विजय आनंद के निर्देशन में देव आनंद के साथ काम किया था. ये फिल्म थी साल 1970 में आई ‘जॉनी मेरा नाम’. ये उस दौर की ब्लॉकबस्टर फिल्म रही थी. लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हो गया था कि हेमा मालिनी शर्म से पानी-पानी हो गई थीं.

देव आनंद बॉलीवुड का वह चार्मिंग, जिसकी एक झलक पाने के लिए फैंस किसी भी हद तक गुजर जाते थे. उनके अभिनय और सुंदरता के संगम ने ऐसा जादू चलाया कि उनकी फिल्म रिलीज होने से पहले ही ब्लॉकबस्टर मानी जाती थीं. साल 1970 में देवानंद एक ऐसी ही फिल्म लेकर आए जिसमें लोगों को परिचय देते हो हुए उन्होंने कहा ‘जॉनी मेरा नाम’. फिल्म ‘जॉनी मेरा नाम’ हिंदी सिनेमा की एक क्लासिक कल्ट फिल्म हैं. फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हुआ था, जिसको आजतक हेमा मालिनी शर्म से पानी-पानी हो गई थीं और वो पल वो आज तक नहीं भूल पाई हैं.

स्काई ट्रॉली में थे दोनों स्टार

हेमा मालिनी ने वो किस्सा हाल ही में शेयर किया. दरअसल, देव आनंद की 100वीं जयंती के उपलक्ष्य में जयपुर देव महोत्सव में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने फिल्म के गाने ‘ओ मेरे राजा’ की शूटिंग को याद किया. उन्होंने बताया कि वो शूटिंग के दौरान वह देव के साथ एक स्काई ट्रॉली में थी. ये शूटिंग बिहार में, नालंदा के पास हो रही थी. गाने के एक हिस्से में दोनों को स्काई ट्रॉली में बैठना था.

अजीब सिचुएशन में फंस गई थीं ड्रीम गर्ल

एक्ट्रेस ने आगे बताया, ‘एक सीन था, जहां हमें रस्सी वाली कुर्सी पर जाना था. सीक्वेंस ऐसा था कि वह पहले से ही बैठे हैं और मुझे दूसरी कुर्सी पर बैठना है लेकिन क्योंकि मुझे हीरो की याद आती है इसलिए वह मुझे अपनी गोद में बैठा लेता है. यह मेरे लिए बहुत अजीब सिचुएशन हो गई थी. असल जिंदगी में भी और फिल्म में भी मैं काफी असहज महसूस कर रही हूं.’

हेमा ने जब कहा, ‘देव साहब, मैं इस तरह…’

हेमा ने आगे याद करते हुए कहा कि शॉट शुरू हुआ और रस्सी की कुर्सी चल रही थी लेकिन ठीक बीच में, वह रुक गई. बिजली चली गई थी. मैंने कहा ‘देव साहब, मैं इस तरह नहीं बैठ सकती’.

जब देव साहब ने कहा, ‘नीचे नहीं मेरी आंखों में देखो’

एक्ट्रेस ने बताया, दरअसल मैं अपना पूरा वजन उन पर नहीं डालना चाहती थी. ये बहुत अजीब हो गया था. एक्ट्रेस ने कहा कि मुझे शांत करने के लिए देव साहब ने मुझे सांत्वना दी थी और कहा कि वह नीचे देखने के बजाय उनकी आंखों में देखें. आपको बता दें कि ‘जॉनी मेरा नाम’ हेमा मालिनी की पहली बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी और देव आनंद उस समय पहले से ही सुपरस्टार थे.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next