एप डाउनलोड करें

Hero Maestro Edge 110 : हीरो मैस्ट्रो एज 110 का डिस्क ब्रेक वेरिएंट ले जाएं 9 हजार देकर, इतनी है मंथली EMI

ऑटो - टेक Published by: Pushplata Updated Tue, 12 Jul 2022 07:41 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

टू व्हीलर सेक्टर के स्कूटर सेगमेंट में हीरो से लेकर होंडा और टीवीएस से लेकर यामाहा तक के स्कूटर की एक लंबी रेंज मौजूद है जिसमें आपको 100 सीसी इंजन से लेकर 160 सीसी इंजन वाले स्कूटर आसानी से मिल जाते हैं। इस स्कूटर सेगमेंट में मौजूद स्कूटर की रेंज में हम बात कर रहे हैं हीरो मैस्ट्रो एज 110 के बारे में जो अपने डिजाइन और माइलेज के लिए पसंद किया जाता है।

कीमत की बात करें तो हीरो मैस्ट्रो एज 110 बीएस6 अलॉय व्हील डिस्क ब्रेक वेरिएंट की शुरुआती कीमत 73,498 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो ऑन रोड होने पर 88,540 रुपये हो जाती है। मगर आपको ये स्कूर पसंद होते हुए भी कम बजट के चलते इसे नहीं खरीद पा रहे हैं तो यहां जान लीजिए इस हीरो मैस्ट्रो एज 110 को बहुत आसान फाइनेंस प्लान के साथ खरीदने की पूरी डिटेल।

ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप फाइनेंस प्लान के तहत इस स्कूटर को खरीदते हैं तो इसके लिए बैंक आपको 79,540 रुपये का लोन देगा। लो मिलने के बाद आपको 9,000 रुपये बतौर न्यूनतम डाउन पेमेंट देने होंगे और उसके बाद हर महीने 2,555 रुपये की मंथली ईएमआई चुकानी होगी। हीरो मैस्ट्रो एज 110 पर मिलने वाले लोन को भरने के लिए बैंक ने 3 वर्ष यानी 36 महीने का समय निर्धारित किया है और इस दौरान बैंक दिए गए लोन पर 9.7 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा।

फाइनेंस प्लान के तहत मिलने वाले लोन, डाउन पेमेंट, ईएमआई और ब्याज दरों की पूरी डिटेल जानने के बाद अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो अब जान लीजिए इसके इंजन और माइलेज की पूरी डिटेल। हीरो मैस्ट्रो एज 110 के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 110.9 सीसी का इंजन दिया गया है। यह इंजन 8.15 पीएस की पावर और 8.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।माइलेज को लेकर हीरो मोटोकॉर्प दावा करती है कि ये हीरो मैस्ट्रो एज 110 स्कूटर 65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next