एप डाउनलोड करें

Cheapest 7 Seater Car : मात्र 2 लाख के बजट में ख़रीदे 7 सीटर Maruti Eeco, साथ मिलेगा फाइनेंस प्लान, जाने डिटेल्स

ऑटो - टेक Published by: Paliwalwani Updated Fri, 25 Feb 2022 09:28 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

कार सेक्टर का एमपीवी सेगमेंट वर्तमान में काफी बड़ा हो गया है जिसमें आने वाली कारें बड़े परिवार के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित होती हैं जिसमें हम बात कर रहे हैं इस सेगमेंट की एक कम कीमत में आने वाली वैन मारुति ईको के बारे में जो अपनी माइलेज और बड़े स्पेस के लिए पसंद की जाती है।

मारुति ईको की शुरुआती कीमत 4.53 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 5.88 लाख रुपये हो जाती है लेकिन आप इस कार को महज 2 लाख रुपये के बजट में यहां बताए गए ऑफर के जरिए खरीद सकते हैं।

लेकिन उस ऑफर को जानने से पहले आप इस मारुति ईको के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और माइलेज की हर छोटी-बड़ी डिटेल जान लीजिए।

मारुति ईको में कंपनी ने 1196 सीसी का इंजन दिया है जो 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है और यह इंजन 73 पीएस की पावर और 98 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें मैनुअल एसी, एबीएस, ईबीडी, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये मारुति ईको पेट्रोल इंजन पर 16.11 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और सीएनजी पर ये माइलेज बढ़कर 20.88 किलोमीटर प्रति लीटर हो जाती है।

इस कार की पूरी डिटेल जान लेने के बाद अब आप जान लीजिए इस कार को आधी से भी कम कीमत पर खरीदने के ऑफर्स की पूरी डिटेल। CARDEKHO वेबसाइट ने मारुति ईको का 2011 मॉडल यूज्ड कार सेक्शन में पोस्ट किया है जिसकी कीमत 1.40 लाख रुपये रखी गई है।

MARUTI TRUE VALUE वेबसाइट ने मारुति ईको 7 सीटर का 2012 मॉडल अपनी साइट पर पोस्ट किया है जिसकी कीमत 1.50 लाख रुपये रखी गई है जिसके साथ फाइनेंस की सुविधा भी दी जा रही है।

CARWALE वेबसाइट पर मारुति ईको का 2014 मॉडल बिक्री के लिए पोस्ट किया गया है जिसकी कीमत 1.5 लाख रुपये रखी गई है जिसके साथ फाइनेंस ऑफर भी दिया जा रहा है।

यहां दिए गए मारुति ईको के तीनों वेरिएंट की डिटेल जानने के बाद आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से तीनों में से कोई भी विकल्प चुन सकते हैं।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next