एप डाउनलोड करें

आज का राशिफल 23 अप्रैल 2024 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल :आप सभी को हनुमान जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं

ज्योतिषी Published by: paliwalwani Updated Tue, 23 Apr 2024 01:52 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मेष (Aries) आज का राशिफल : च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ 

आज का राशिफल बताता है कि मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपको थोड़े से इंतजार के बाद शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना है। यदि व्यवसाय में आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाएंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। बिजनेस करने वाले लोगों को अपने साथी के प्रति भी अपनी जिम्मेदारियों को निभाना होगा, नहीं तो वह नाराज हो सकते हैं। आपको किसी से धन उधार लेने से बचना होगा, नहीं तो आपको उस धन को उतार पाने में कठिनाई होगी। विद्यार्थियों को भी शिक्षा में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

500 साल पुराने इस मंदिर में मांगी हर मन्नत साल भर में हो जाती है पूरी..

वृषभ (Taurus) आज का राशिफल : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो

आज का राशिफल बताता है कि वृषभ राशि के जातक के लिए आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने घर अथवा बाहर दोनों जगह पर डेली रूटीन में कुछ बदलाव कर सकते हैं, जो परिवार में विवाद उत्पन्न कर सकता है। यदि आप किसी कानूनी विवाद में चल रहे हैं, तो किसी भी कागज पर दस्तखत करने से पहले सावधानी जरूर रखनी होगी। आपको अपने सभी कार्य को निपटाना होगा तब जाकर आपको संतुष्टि मिल पाएगी।

हिंदू धर्म में सुंदरकांड पाठ का विशेष महत्व : यहां पढ़ें

मिथुन (Gemini) आज का राशिफल : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

आज का राशिफल बताता है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। ऑफिस में भी प्रमोशन ना मिलने के कारण आप निराश रहेंगे। आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके लिए सिरदर्द बन सकते हैं, इसलिए आपको उन पर लगाम लगानी होगी। घर में किसी सदस्य के सरकारी नौकरी लगने से प्रसन्नता का माहौल रहेगा। कार्यक्षेत्र में अगर ज्यादा मेहनत करनी पड़े, तो अवश्य करें, तभी आप मन मुताबिक लाभ कमा पाएंगे। जो लोग अपने धन को सट्टेबाजी अथवा किसी और जगह निवेश करने की सोच रहे हैं, तो उन्हें किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा लेना चाहिए। 

कर्क (Cancer) आज का राशिफल : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  

आज का राशिफल बताता है कि कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन आप आध्यात्म की ओर अग्रसर रहेंगे। आप परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। यदि आज साझेदारी में चल रहे किसी व्यवसाय में कोई डील फाइनल हो, तो उसमें अपनी शर्तों को भी अवश्य रखें। आप अपने किसी रुके हुए प्रोजेक्ट को दोबारा से शुरू कर सकते हैं, जिसके लिए दिन उत्तम रहने वाला है। आपको नौकरी में बुद्धि से लिए गए निर्णयों का लाभ मिलेगा, लेकिन परिवार में चल रही कलह आपके लिए सिरदर्द बनी रहेगी।

 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

सिंह (Leo)आज का राशिफल : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का राशिफल बताता है कि सिंह राशि के जातक के लिए आज का दिन धीमी गति से शुरू होगा। व्यापार में आपको सुबह से लेकर दोपहर तक छुटपुट लाभ के अवसर मिलेगे। सायंकाल के समय आपकी कोई रुकी हुई डील फाइनल होगी, जिससे आपको मन मुताबिक लाभ मिलेगा। आप अपने मित्रों के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। बुद्धि से जुड़े कामों में भरपूर लाभ मिल सकता है। सेहत का ध्यान रखें और अत्यधिक तले भूले भूले भोजन से परहेज रखें। नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई भी निर्णय  समझदारी से लेना होगा, अन्यथा पछतावा हो सकता है।

● भारत सरकार ने महिलाओं को दी खुशखबरी, अब पति के अलावा इन्हें भी बनाया जा सकता है पेंशन का नॉमिनी

कन्या (Virgo) आज का राशिफल : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज का राशिफल बताता है कि कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपका दिमाग कुछ क्रिएटिव काम की ओर बढ़ेगा, जिनसे आपको लाभ भी अवश्य मिलेगा। यदि रुपये-पैसे से संबंधित कोई समस्या चल रही है, तो वह सायंकाल तक हल होगी। कोई दोस्त यदि आज आप से उधार मांगे, तो बहुत सोच विचार कर देना बेहतर रहेगा। विद्यार्थी किसी खेल प्रतियोगिता में भी भाग ले सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आज आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या को लेकर आप चिंतित रहेंगे।

तुला (Libra) आज का राशिफल : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा। आज आपका मूड अच्छा रहेगा, जिसके कारण आप अपने सभी कार्य को निपटाने के लिए प्रयासरत रहेंगे और किसी कार्य के लिए आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी। यदि संतान को भी किसी कोर्स में दाखिला दिलाना है, तो उसके लिए भी भागदौड़ अधिक होगी, तभी वह मिल पाएगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा, जिससे वह अपने अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आपको अपने प्रेमी के साथ घूमने फिरने का मौका मिलेगा।

 सपने में दांत गिरता दिखे तो संभल जाएं नहीं तो होगा बुरा असर!
 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

वृश्चिक (Scorpio) आज का राशिफल : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  

आज का राशिफल बताता है कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन यदि फाइनेंस से जुड़े कुछ मसले चल रहे थे, तो वह आज सुधरेंगे। घर में किसी व्यक्ति के विवाह की बात पक्की होने से परिवार का माहौल मांगलिक रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों का पुराना प्यार फिर से लौट सकता है, जिसके कारण वह टेंशन में आ जाएंगे। आपको अपनी कुछ पुरानी देनदारियों को चुकाना होगा, नहीं तो वह आपके सामने आकर खड़े हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप मीठी वाणी से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे, जिसके कारण आप अपने सभी कार्य समय पर पूरे भी कर पाएंगे।

धनु (Sagittarius) आज का राशिफल : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज का राशिफल बताता है कि धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। यदि आपको पहले से कोई रोग भी है, तो उसमें भी सुधार होगा। व्यापार में आपकी कोई डील अटक सकती है, लेकिन फिर भी आपको धैर्य बनाकर रखना होगा।  आपको अपने परिजनो का पूरा साथ मिलेगा, तो आप किसी नए कार्य को अंजाम दे सकते हैं। अपने आस पड़ोस में किसी वाद विवाद में ना पड़ें । आपको परिवार के सदस्यों द्वारा कोई जिम्मेदारी भरा कार्य सौंपा जाएगा।

 सपने में दिख रहे हैं केचुएं तो रहिए सतर्क

मकर (Capricorn) आज का राशिफल : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का राशिफल बताता है कि मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन आप पूरे उत्साह से बिताएंगे। बिजनेस कर रहे लोगों को अपने बिजनेस की ओर ध्यान लगाना होगा। आपको आपका फंसा हुआ पैसा नहीं मिलेगा, लेकिन फिर भी आप अपना कर्ज उतारने में सफल रहेंगे। यदि आपका कोई दोस्त आपसे मदद मांगे, तो उसकी मदद जरूर करें। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन समाचार मिल सकता है। माताजी के स्वास्थ्य में अक्समात गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे, इसके लिए भागदौड़ भी अधिक रहेगी।

कुंभ (Aquarius) आज का राशिफल : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का राशिफल बताता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपके काफी समय से चल रहे कानूनी विवाद समाप्त होंगे। आपकी किसी नई संपत्ति की खरीदने की अभिलाषा भी पूरी होगी। आप किसी अनुभवी व्यक्ति की प्रेरणा पर चलेंगे, जिससे आपको मानसिक शांति भी मिलेगी। आप अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में लगाएंगे, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आपके दोस्त आपको कहीं लॉन्ग ड्राइव पर ले कर जाना चाहे, तो आप अवश्य जाएं। जीवन साथी के लिए आज आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। कार्य क्षेत्र में आपको टीम वर्क के जरिए काम करने से लाभ होगा।

 सपना देखा कि स्कूल से भाग गया है बेटा, क्या है इसका अर्थ?

मीन (Pisces) आज का राशिफल : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आज का राशिफल बताता है कि मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन राजनीति में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आपको आज कोई जिम्मेदारी भरा कार्य सौंपा जा सकता है। आपको रुपए पैसे के लेनदेन में नुकसान हो सकता है, इसीलिए किसी कार्य को करने से पहले सावधान रहना होगा। भाइयों से चल रहे मनमुटाव में वरिष्ठ सदस्य आपकी कुछ मदद करेंगे, जिनसे आपको सलाह मशवरा करना होगा। सायंकाल के समय आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

 खूबसूरत दिखना है तो आज से अपनाएं ब्यूटी का सीटीएमपी फार्मूला, जानें क्या है ?

ये खबर भी पढ़े : 

● Health Tips : कई दिनों से पेट नहीं हो रहा साफ, गंदगी का बोझ बढ़ रहा है, इन 4 आयुर्वेदिक नुस्खों का करें सेवन बॉडी के साथ दिमाग भी होगा हल्का

Whatsapp पर मैसेज शेड्यूल करना हुआ आसान, जानें कैसे काम करता है ये फीचर

● सिम खरीदने का नियम बदल गया है : उल्लंघन करने पर लगेगा 10 लाख का जुर्माना...!

Toll Tax Rules : यदि आप इन पांच श्रेणियों में आते हैं तो टोल टैक्स देने की नहीं है जरूरत, जानें क्या है आपका अधिकार

500 साल पुराने इस मंदिर में मांगी हर मन्नत साल भर में हो जाती है पूरी..

हिंदू धर्म में सुंदरकांड पाठ का विशेष महत्व : यहां पढ़ें

 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

कहानी : कफ़न- प्रेमचंद

कहानी : हार की जीत- सुदर्शन

कहानी : दुखवा मैं कासे कहूँ मोरी सजनी-चतुरसेन शास्त्री

प्रेरणादायक कहानी : सीख जो जीवन बदल दे

प्रेरणादायक कहानी : अब पछताये होत क्या जब चिड़ियाँ चुग गई खेत

मूत्राशय की जलन (मूत्र में जलन) : डॉक्टर से जानें इसका कारण और इलाज

Whatsapp पर मैसेज शेड्यूल करना हुआ आसान, जानें कैसे काम करता है ये फीचर

सिम खरीदने का नियम बदल गया है : उल्लंघन करने पर लगेगा 10 लाख का जुर्माना...!

Baby Girl Hindi Name: मां दुर्गा के नाम पर रखें, बेटी का नाम, देखें Baby Girl Name List in Hindi

 Weightloss Trick : घर बैठे हॉरर फिल्म देखने से भी कम हो सकता है मोटापा, 
आधे घंटे ट्रेडमिल पर दौड़ने से ज्यादा असरदार है यह तरीका

 क्या डार्क सर्कल की वजह से बेजान दिखने लगा है आपका चेहरा?, इन तरीकों से करें हल्दी का इस्तेमाल,
लौट आएगा निखार

                                     •┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄•

  ● Disclaimer : इस लेख में दी गई ज्योतिष जानकारियां और सूचनाएं लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. पालीवाल वाणी इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले इससे संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें.

!! आओ चले बांध खुशियों की डोर...नही चाहिए अपनी तारीफो के शोर...बस आपका साथ चाहिए...समाज विकास की ओर !!

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next