एप डाउनलोड करें

Amet news : घोसुंडी में ग्रामीणों को दहशत के साए में दाह संस्कार करने को मजबुर

आमेट Published by: M. Ajnabee, Kishan paliwal Updated Wed, 13 Mar 2024 12:44 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

आमेट : समीपवर्ती ग्राम पंचायत घोसुंडी में रावली बावडी के समिप बने राजपुत समाज के श्मशान घाट के उपर से 11 हजार विद्युत लाईन के गुजरने से दाह संस्कार करते समय ग्रामीणों को दहशत के साए में दाह संस्कार करने को मजबुर होना पड़ रहा है।

मोके पर दाह संस्कार की आग से कभी भी ऊपर गुज़र रही लाइन के वायर गर्म होकर टूट सकते हैं। जिससे बड़ा हादसा हो सकता है। इस पुरे मामले को लेकर राजपूत समाज के गोविंद सिंह,विश्वराज सिंह,शिवराज सिंह मोहब्बत सिंह,नरेंद्रपाल सिंह, भंवर सिंह, खेम सिंह,इंदर सिंह,प्रेम सिंह, शिवराज सिंह,मोहब्बत सिंह, भारत सिंह ,लाल सिंह आदि ने बताया कि हमने कई बार जिला कलेक्टर राजसमंद,आमेट एसडीएम,जिला प्रमुख राजसमंद, विद्युत विभाग आमेट,ऑनलाइन पोर्टल पर भी शिकायत कर चुके हैं ।परंतु अभी तक इस समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

राजपूत समाज के लोगों ने बताया कि जहां पर दाह संस्कार किया जाता है । ठीक उसके ऊपर 11हजार  विद्युत लाइन के तार गुजर रहे हैं। पहले एक ही लाइन थी। अब श्मशान घाट के चारों तरफ 11हजार की  लाइन ओर निकाल दी है। जिससे खतरा और बढ़ गया है। एवं कभी भी भयावह  हादसा हो सकता है ।शमशान घाट के पास में हाई टेंशन लाइन की डीपी भी लगी हुई है। 

इस पूरे मामले को लेकर घोसुंडी सरपंच बहादुर सिंह ने बताया कि हमने कई बार विभाग को लिखित रूप में दे दिया है ।परंतु विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है। डीपी एवं लाइन हटाने के लिए बिजली विभाग द्वारा 80 हजार का डिमांड बनाकर भेजा। जिसके राजपुत समाज जमा करने में असमर्थ है । इस कारण समस्या यथावत बनी हुई है।

विद्युत विभाग के सहायक अभियंता उमेश कुमार दुबे ने बताया निगम के नियमानुसार लाइन शिफ्टिंग के जो भी चार्ज है। वह जमा करने पर ही लाइन शिफ्टिंग की जाएगी।मौके पर जाकर तकनीकी आधार जगह की उपलब्धता के अनुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।

● M. Ajnabee, Kishan paliwal

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next