Breaking News

मुम्बई / कोरोना की बेकाबू रफ्तार के बीच महाराष्ट्र में लॉकडाउन के संकेत, सीएम श्री उद्धव ठाकरे की चिंता बढ़ गई

कोरोना की बेकाबू रफ्तार के बीच महाराष्ट्र में लॉकडाउन के संकेत, सीएम श्री उद्धव ठाकरे की चिंता बढ़ गई
Nandkishore Purohit-Babulal Bagora March 29, 2021 05:33 PM IST

मुंबई । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा कि लोग नियमों को नहीं मानें तो लॉकडाउन लगाना पड़ेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के मामले इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि लोग दिशा-निर्देशों का गंभीरता से पालन नहीं कर रहे हैं, इसलिए लॉकडाउन जैसे सख्त कदमों पर विचार करने की आवश्यकता है. महाराष्ट्र में एक ही दिन में 40 हजार से ज्यादा केस आने से चिंता बढ़ गई. कोरोना वायरस का संक्रमण महाराष्ट्र में बेकाबू तरीके से बढ़ रहा है. कोरोना महामारी को रोकने के लिए महाराष्ट्र के सीएम श्री उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों से लॉकडाउन का रोडमैप तैयार करने को कहा है. उन्होंने कहा कि ऐसा प्लान बनाएं कि लॉकडाउन का इकॉनमी पर कम से कम असर पड़े. चर्चा है कि महाराष्ट्र में अप्रैल की शुरुआत में लॉकडाउन लग सकता है. दरअसल राज्य में बीते दो दिनों में कोरोना के 35 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं, वहीं अगले 24 घंटों में राज्य में 40 हजार नए मामले सामने आने को लेकर आशंका जताई जा रही हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे और स्वास्थ्य मंत्री के अलावा अन्य अधिकारियों के साथ रविवार को बैठक हुई। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए राज्य में बिस्तरों, दवाओं और ऑक्सीजन की उपलब्धता समेत अन्य स्वास्थ्य संबंधी तैयारियों की समीक्षा की।

● हर दिन कोरोना नया रिकॉर्ड : महाराष्ट्र में हर दिन कोरोना नया रिकॉर्ड बना रहा है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी रोजाना 5 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए जा रहे हैं.

● अर्थव्यवस्था कम से कम प्रभावित हो : महाराष्ट्र में सख्त लॉकडाउन की सिफारिश सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों ने संक्रमण के फैलाव की रोकथाम के लिए राज्य में सख्त लॉकडाउन लागू करने की सिफारिश की. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को लॉकडाउन लागू करने के संबंध में ऐसी विस्तृत योजना तैयार करने के निर्देश दिए ताकि इससे अर्थव्यवस्था कम से कम प्रभावित हो.

● नाइट कर्फ्यू : देश में होली से पहले कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना की बेकाबू रफ्तार के बीच महाराष्ट्र में लॉकडाउन के संकेत मिल रहे हैं. कोरोना पर लगाम लगाने के लिए महाराष्ट्र में  रात से 15 अप्रैल तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगा दिया है.

● पालीवाल वाणी ब्यूरों-Nandkishore Purohit-Babulal Bagora...✍️ 

RELATED NEWS