इंदौर

PFI female detective caught : इंदौर कोर्ट से PFI की एक महिला जासूस पकड़ी : कोट की जेब से बड़ी संख्या में नगद रुपये मिले

Paliwalwani
PFI female detective caught : इंदौर कोर्ट से PFI की एक महिला जासूस पकड़ी : कोट की जेब से बड़ी संख्या में नगद रुपये मिले
PFI female detective caught : इंदौर कोर्ट से PFI की एक महिला जासूस पकड़ी : कोट की जेब से बड़ी संख्या में नगद रुपये मिले

इंदौर :

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में पीएफआई का एक मजबूत नेटवर्क है। कई मामलों में पीएफआई की साजिश सामने आती रही है। कुछ दिन पहले ही एमपी से एनआईए ने पीएफआई के बड़े नेताओं को गिरफ्तार किया था। इंदौर में शनिवार को पीएफआई की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। इंदौर कोर्ट से एक महिला जासूस पकड़ी गई है। वह कोर्ट रूम प्रोसिडिंग का वीडियो बना रही थी। उसके कोट की जेब से बड़ी संख्या में नगद रुपये भी मिले हैं। उसकी गतिविधियों पर शक होने के बाद वकीलों ने पकड़ लिया है। इसके साथ ही उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

एमपी के इंदौर में कोर्ट के अंदर जासूसी (PFI female detective caught) का मामला सामने आया है। महिला वकील के ड्रेस में एक युवती कोर्ट रूम की रिकॉर्डिंग कर रही थी। कुछ अधिवक्ताओं को शंका हुआ तो पुलिस को सूचना दी। इसके बाद युवती से पूछताछ की गई तो पता चला कि प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के लिए वह जासूसी कर रही है। वह हिंदू संगठन के पदाधिकारियों के प्रकरण की सुनवाई के दौरान में कोर्ट रूम में मोबाइल से रिकॉर्डिंग कर रही थी। इसके बाद नाराज वकीलों ने महिला वकील बुलाकर युवती से पूछताछ कर तलाशी करवाई। युवती के पास से लाखों रुपए नगद मिले हैं। पुलिस उसे थाने लेकर गई है।

दरअसल, मामला इंदौर की जिला कोर्ट का है, जहां शनिवार दोपहर हिंदू संगठन से जुड़े पदाधिकारियों के मामले में सुनवाई चल रही थी। इसी दौरान कोर्ट में मौजूद वकीलों ने संदिग्ध युवती को नोटिस किया। देखा कि वह कोर्ट प्रोसिडिंग का वीडियो बना रही है। इसके बाद युवती को महिला वकीलों की मदद से पकड़ा गया। उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उसके कोट की जेब से लाखों रुपए नगद मिले। इसके बाद उक्त युवती को पुलिस के सुपुर्द किया गया।

मामले में जिला अधिवक्ता संघ ने पुलिस को शिकायत भी की है। शनिवार देर रात इंदौर की एमजी रोड पुलिस ने सोनू मंसूरी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। मामले में आरोपी सोनू ने बताया कि वह हिंदू संगठन के नेताओं के मामले में चल रही सुनवाई के वीडियो पीएफआई को भेजने के लिए वीडियो रिकॉर्डिंग कर रही थी। अब पुलिस मामले में विभिन्न एंगल से जांच कर रही है। गौरतलब है कि इंदौर की जिला कोर्ट से इससे पहले भी कई नकली वकील पकड़े जा चुके हैं।

वहीं, कोर्ट प्रोसिडिंग का वीडियो रिकॉर्डिंग करने का यह पहला मामला सामने आया है। गौरतलब है कि इंदौर में फिल्म पठान के विरोध प्रदर्शन के दौरान अलग-अलग पक्षों की तरफ से विवादित नारे लगाए गए थे। उन्हीं मामलों में शनिवार को हिंदू संगठन के पदाधिकारियों को लेकर सुनवाई चल रही थी। फिलहाल पुलिस ने युवती को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ चल रही है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों पठान फिल्म का इंदौर में विरोध चल रहा था। विरोध प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों ने विवादित नारे लगाए थे। इसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। साथ ही कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ने की भी कोशिश की थी। इंदौर पुलिस ने दोनों पक्ष से कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News