Breaking News

इंदौर / खजराना टीआई श्री संतोष सिंह यादव सरल स्वभाव के लेकिन लॉकडाउन में दिखाई दिए सबसे सख्त

खजराना टीआई श्री संतोष सिंह यादव सरल स्वभाव के लेकिन लॉकडाउन में दिखाई दिए सबसे सख्त
Sunil paliwal-Anil bagora April 14, 2020 10:36 PM IST

इंदौर। समाजसेवी श्री अभिषेक अग्रवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि लॉक डाउन का सख्ती से पालन करवाने में सबसे ज्यादा कामयाब रहे खजराना टीआई श्री संतोष सिंह यादव। रिकार्ड देखा जाए तो लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालो पर मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा कार्यवाही खजराना थाने पर हुई। पुरे स्टाफ ने मुस्तैद से खड़े रहकर गलियों में गुजरते हुए रहावासियों को लॉकडाउन का पालन दिए गए दिशा-निर्देशानुसार पालना किया जाए। नहीं मानने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की गई। टीआई श्री संतोष यादव की सजगता ओर सक्रियता काम कर गई, लॉक डाउन का जनता को पालन कराने के लिए किये नए-नए प्रयोग खजराना टीआई बनकर आये श्री संतोष सिंह यादव को कई लोग यह समझ रहे थे कि टीआई साहब खजराना को नहीं संभाल पाएंगे और कुछ खास नहीं कर पाएंगे लेकिन लोगों की सोच के विपरीत काम दिखाई दिया तो रहावासियों को एक नई उम्मीद की किरण जाग गई। अब रहावासी भी पुरे स्टाफ का ख्याल रखते हुए नियमों का पालना भी कर रहे है। खजराना टीआई श्री संतोष सिंह यादव ने जैसे ही कमान संभाली तो उन्होंने सबसे पहले पूरे खजराना थाना क्षेत्र का दौरा किया। वहीं पहले खजराना की हवाएं देखी फिर हवा के अनुसार काम शुरू किया।

● अव्वल रिकार्ड लॉकडाउन के दौरान

उल्लेखनीय है कि टीआई खजराना श्री संतोष सिंह यादव ने जब से खजराना थाना का मौर्चा संभाला तभी से नियमों के तहत कार्यवाही को अंजाम देना शुरू कर दिया। अभी हाल ही में लॉक डाउन का पूरे शहर में सबसे ज्यादा सख्ती से पालन कही हुआ है तो वह खजराना थाना क्षेत्र में ही हुआ है। इसका प्रमाण थाने का शासकीय रिकार्ड बोल रहा है। टीआई श्री संतोष सिंह यादव ने खजराना में अपनी पैठ भी जमाना शुरू कर दी है। साथ ही अपने स्टाफ को भी सख्त लहजे में समझा दिया है कि कोई भी स्टॉफ का पुलिसकर्मी या कोई भी व्यक्ति की किसी भी मामले में संलिप्तता पाई गईं तो उसे बख्शा नहीं जाएगा उस पर तुरंत कार्यवाही की जाएगी। 

● जनता कर रही है सराहना

जहां एक और खजराना टीआई श्री संतोष सिंह यादव ने खजराना की गली-गली, मौहल्ले-मौहल्ले और कालोनियों में घूम-घूम कर, पैदल भ्रमण कर लोगों को समझाइश दी वहीं दूसरी ओर लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों को भी नहीं बख्शा। मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालो पर कार्यवाही हुई है तो वह खजराना थाने में ही हुई है। खजराना टीआई श्री संतोष सिंह यादव ने लॉक डाउन का जनता को पालन कराने के लिये नए-नए प्रयोग भी किये जिसकी क्षेत्र में काफी सराहना भी हो रही है।

● 60 से अधिक मामले दर्ज ओर दो रासुका कार्यवाही 

60 से अधिक मामले दर्ज किए वही खजराना थाना प्रभारी श्री संतोष सिंह यादव ने राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत अपराधियों कल्लू उर्फ वाहिद पिता छोटे का 40 साल निवासी तंजीम नगर हाल मुकाम बाबा मनसब नगर खजराना ओर भीमा उर्फ भीम सिंह पिता बाबूलाल यादव 36 साल निवासी 38 रामकृष्ण बाग कॉलोनी इंदौर को रासुका के तहत निर्विरुद्ध किया है। वहीं अभी और थाने के लिस्टेड गुंडों की भी सूची तैयार की जा रही है। 

● राजनीतिक दबाव भी आया

खास बात यह भी है कि टीआई श्री संतोष सिंह यादव पर भाजपा-कांग्रेस के नेताओ का भीमा पर रासुका की कार्यवाही नहीं करने के लिए राजनीतिक दबाव भी आया उसके बावजूद टीआई श्री यादव की दबंगता के चलते किसी एक कि नहीं चली और भीमा पर आखिरकार रासुका की कार्यवाही की गई। समाजसेवी श्री अभिषेक अग्रवाल ने बताया है कि टीआई की दबंगता के शहर में पहले ही हो चुके चर्चे। खजराना टीआई श्री संतोष सिंह यादव छत्रीपुरा थाने पर भी रहे और वही से आये है। खास बात यह है कि आप जब छत्रीपूरा थाने पर थे तब वहां पर भी अपनी दबंग छवि के कारण चर्चा में रहे है। आपने वहां पर भी बड़े-बड़े अपराधियों ओर भूमाफियाओं को जेल की सलाखों के पीछे पहुँचा कर कार्यवाही की गई वही अपने स्वभाव के विपरित काम भी कर रहे है। कई जरूरतमंदों को राशन की व्यवस्था कर रहे है।  

!! आओ चले बांध खुशियों की डोर...नही चाहिए अपनी तारीफो के शोर...बस आपका साथ चाहिए...समाज विकास की ओर !! 

● पालीवाल वाणी ब्यूरो-Sunil paliwal-Anil bagora...✍️

🔹 सूचना : आप भी अगर कोरोना के संबंध में अपील करना चाहते है तो कृपया Whatsapp No. 9039752406 पर आप दोनों के जोड़ी से फोटो भेंजे तथा नाम/गांव सहित जानकारी लिखकर हमें भेंज दिजिए...। निःशुल्क सेवाएं : 09977952406-09827052406

● एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...

● नई सोच... नई शुरूआत... पालीवाल वाणी के साथ...

!! कोरोना से डरे नहीं...डटकर मुकाबला कीजिए...जीत हर कदम...देशवासियों की होगी...!!

RELATED NEWS