एप डाउनलोड करें

बच्चा कोरोना संक्रमित, बंद किया स्कूल : कोरोना को लेकर गाइडलाइंस जारी, स्कूलों को लेकर विशेष दिशा निर्देश

उत्तर प्रदेश Published by: Paliwalwani Updated Sun, 24 Apr 2022 01:34 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

उत्तर प्रदेश : उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) स्थित एक स्कूल में 11 वर्षीय बच्चा कोरोना संक्रमित पाया गया. इसके बाद राज्य के शिक्षा विभाग ने स्कूल को बंद करने का निर्देश देते हुए राज्य भर के स्कूलों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. मिली जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग ने देहरादून के ब्राइटलैंड्स स्कूल के अधिकारियों को 11 साल के एक छात्र के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल को दो दिनों के लिए बंद करने का निर्देश दिया है. सभी स्कूलों को मास्क पहनने, फिजिकल डिस्टेंसिंग और हाथ साफ करने के प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश दिया है.

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं. इस गाइड लाइंस के बाद बच्चे अब अपना लंच शेयर नहीं कर सकेंगे. उत्तर प्रदेश सरकार ने यह गाइडलाइंस स्कूलों को लेकर जारी की हैं. नई गाइडलाइंस के अनुसार स्कूलों को कोविड-19 डेस्क बनाने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा सही ढंग से मास्क पहनने के लिए भी कहा गया है. स्कूलों का संचालन नई गाइडलाइंस के अनुसार ही किया जाए, यह कहा गया है. किसी भी बच्चे में कोरोनावायरस के लक्षण दिखने स्कूल में प्रवेश पर रोक लगा दी जाए.

देश में कोरोना के मामले : 33 और लोगों की मौत 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार जारी किए गए आंकड़ों के मुताबकि, कोरोना वायरस संक्रमण के 2,527 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही भारत में महामारी के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,30,54,952 हो गई. वहीं, सक्रिय मामले बढ़कर 15,079 हो गए. सुबह आठ बजे तक किए गए आंकड़ों के मुताबिक, 33 और लोगों की मौत के साथ देश में महामारी से मरने वालों की संख्या 5,22,149 हो गई है. वहीं, इस दौरान कुल 4,25,17,724 लोग स्वस्थ भी हुए.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next