एप डाउनलोड करें

प्रेम में अंधी हुई माँ : दो बच्चों को छोड़, प्रेमी से करली शादी

उदयपुर Published by: Paliwalwani Updated Mon, 10 Apr 2023 01:08 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

उदयपुर :

उदयपुर जिले में सलूम्बर इलाके में ह््रदय विदारक घटना सामने आई है जहां मां की ममता तार तार हो गई. नो माह कोख में रखकर जन्म देने वाली माँ प्रेम के भंवर में ऐसी पड़ी की शादी के 15 साल बाद दो संतान होने के बावजूद अपने प्रेमी से प्रेम का इजहार करके विवाह तक कर दिया. 

महिला ने गांव में लोन की किश्त लेने वाले फाइनेंसकर्मी से प्रेम कर बैठी और 2 अप्रैल को उसने कोर्ट में विवाह कर लियात्र शादी के 16 साल बाद महिला के इस निर्णय से पूरा गांव, परिवार, मोहल्ला हैरत में है. बड़ी बात तो यह है कि महिला के एक 10 वर्षीय और एक 5 वर्षीय बालिका हैं. जिनका रो रो कर बुरा हाल हैं. 

घटना उदयपुर जिले सलूम्बर क्षेत्र का हैं जहां 2 अप्रैल को एक व्यक्ति की पत्नी ने शादी के 15 साल बाद एक फाइनेंसकर्मी से शादी तक कर डाली. शादी के बाद उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली कहावत चरितार्थ हुई और महिला ने एसपी कार्यालय से गुहार कर दी कि उसकी व प्रेमी को पूर्व पति से जान को खतरा हैं. यही नही पति के सामने पत्नी मुखर गई कि अब में इसी के साथ रहूंगी. ऐसे में नन्ही बालिकाओं का माँ के सामने रो रो कर बुरा हाल हो गया और गुहार करती रही माँ हमें छोड़कर मत जाओ लेकिन न उसकी माँ का दिल पसीजा न ही उसके प्रेमी ने बच्चों की तरफ देखा.

यहां तक की उदयपुर कलेक्ट्रेट में जिसने भी महिला व बच्चों के बीच जो ममता को तार तार करने वाला दृश्य देखा तो हर एक शख्स की आंखों में आंसू निकल आये. दोनों बच्चियां माँ के कदमो में लिपट कर रो रो कर गुहार कर रही लेकिन प्रेम में अंधी माँ की ममता मर चुकी थी और इश्क का भूत उस पर इस प्रकार सवार था कि बच्चों को अकेला छोड़ प्रेमी के साथ चली गई.

वास्तव में जिसने भी इस घटना को देखा और सुना होगा उसके रोंगटे जरूर खडे हो गए हो कि क्या प्रेम में इतना अंधा होना कहां तक जायज हैं. सोचने और समझने की जरूरत है. कौन सही है और कौन कितना गलत. इन दोनों के बीच आखिर दोनों बालिकाओं का क्या दोष. जो उन्हें रोता-बिखलता छोडने पर मजबूर हो गई. कहीं ना कहीं कमी सब में रहीं होगी. तभी तो माँ की ममता पर आज ऊंगली उठ रहीं हैं.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next