एप डाउनलोड करें

महिला दिवस पर श्रीमती गटू देवी पालीवाल का जिला स्तर पर सम्मान

राजसमन्द Published by: paliwalwani Updated Sat, 09 Mar 2024 01:04 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मनीष पालीवाल-केसूली

राजसमंद : (संवाददाता) 

महिला एवं बाल विकास विभाग राजस्थान के अंतर्गत, महिला अधिकारिता राजसमंद द्वारा, राजसमंद जिला मुख्यालय  पर आयोजित. 

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर केसूली ग्राम पंचायत की ग्राम साथिन के पद पर तैनात श्रीमती गटू देवी पालीवाल को महिला सशक्तिकरण कार्य के लिए किए गए उल्लेखनीय कार्यों के लिए जिला कलेक्टर डॉ. भंवरलाल शर्मा ने सम्मानित किया. 

महिला अधिकारिता राजसमंद निर्देशिका रश्मि कोशिक व पुष्पा पालीवाल ने बताया की ग्राम साथिन को यह सम्मान ग्राम पंचायत साथिन को उनके द्वारा बाल विवाह की रोकथाम, पालनहार परियोजना को सफल बनाने, ग्राम पंचायत की बच्चियों को सिलाई सेंटर भेजने में सहयोग करने, आदिवासी छात्राओं को मोटीवेट कर छात्रावास मे प्रवेश दिलवाने. गांव में संचालित पांच  महिला समूह को देलवाड़ा बैंक द्वारा लोन उपलब्ध करवाकर उनको स्वरोजगार के लिए लाभान्वित करने सहित भारत सरकार व राजस्थान सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को गांवों में पैदल भ्रमण करके विभिन्न परियोजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए दिया गया. 

सम्मान प्राप्त करने के बाद ग्राम साथिन पालीवाल ने कहा कि विकट परिस्थितियों से जूझते हुए भी काम करने के बाद जब इस प्रकार का सम्मान प्राप्त होता है. तो मन में बहुत खुशी होती हैं, उन्होंने महिला अधिकारिकता की सहायक निर्देशिका रश्मि कौशिक और विभाग अधिकारी पुष्पा पालीवाल का आभार जताया है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next