एप डाउनलोड करें

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए दो आतंकी : तीन जवान शहीद

अन्य ख़बरे Published by: Paliwalwani Updated Thu, 11 Aug 2022 11:42 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में दो दहशतगर्द मारे गए हैं. जबकि तीन जवान शहीद हो गए हैं. कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर मंडल) विजय कुमार ने ट्वीट किया था, लश्कर के छिपे हुए तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया. घटना स्थल से शव निकाले जा रहे हैं, जिनकी पहचान अभी बाकी है. आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए. हमारे लिए एक बड़ी सफलता है.

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आ रहे हैं. स्वतंत्रता दिवस से कुछ दिन पहले जम्मू कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हो गई है. राजौरी से 25 किलोमीटर दूर दो आतंकियों ने सेना की एक कंपनी ऑपरेटिंग बेस पर आत्मघाती हमला किया. दोनों आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि इस हमले में तीन जवान शहीद हो गए हैं. इलाके में ऑपरेशन जारी है. यह जानकारी भारतीय सेना के एक अधिकारी ने दी है.

जम्मू-कश्मीर के राजौरी से इलाके के परगल में सेना के बेस पर दो आतंकियों ने आत्मघाती हमला किया. इसके बाद एनकाउंटर में दोनों आतंकी मारे गए. वहीं इस घटना में सेना के 3 जवान शहीद हो गए.

आतंकियों ने किया आत्मघाती हमला

जानकारी के मुताबिक, राजौरी से 25 किलोमीटर दूर एक आतंकी हमले में सेना की एक कंपनी के बेस पर दो आतंकियों ने आत्मघाती हमला किया. आतंकियों ने यहां उरी जैसी घटना को अंजाम देने की कोशिश की. आतंकी सेना के कैंप के भीतर घुसने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन सुरक्षाबलों ने उनकी ये साजिश नाकाम कर दी. अभी भी सुरक्षा बल का सर्च ऑपरेशन जारी है. जानकारी के अनुसार, राजौरी के दारहाल इलाके के परगल में सेना के कैंप फेंस को किसी ने पार करने की कोशिश की. इस दौरान दोनों तरफ से गोलियां चलीं. जिसमें दो आतंकी मार गिराए गए. ADGP मुकेश सिंह ने बताया कि दारहल थाने से 6 किलोमीटर दूर तक अतिरिक्त दल भेजे गए हैं. 2 आतंकवादी मारे गए. इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है.

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकी मारे

बीते दिन बडगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने जिले में खानसाहिब इलाके के वाटरहेल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. तलाशी अभियान उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next