एप डाउनलोड करें

कर्नाटक में सरकार ने हुक्का पर लगाया प्रतिबंध : लेखा अधिकारी पर छह लाख की रिश्वत लेने का आरोप

अन्य ख़बरे Published by: paliwalwani Updated Fri, 09 Feb 2024 12:24 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

कर्नाटक सरकार ने पूरे राज्य में हुक्का पर प्रतिबंध लगा दिया है। सरकार ने सार्वजनिक स्वास्थ्य और युवाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वैश्विक व्यस्क तंबाकू सर्वे 2016-17 का डाटा जारी किया था। इसी के आधार पर कर्नाटक सरकार ने हुक्का पर बैन लगाने का फैसला किया है। सर्वे में बताया गया कि कर्नाटक के 22 प्रतिशत युवा तंबाकू का सेवन करते हैं, जिनमें 8.8 प्रतिशत नशे के आदी हैं। डब्लूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार, 23.9 प्रतिशत युवा सार्वजनिक स्थानों पर तंबाकू के धुएं के संपर्क में आ रहे हैं। 

रेस्तरां में ग्राहकों को परेशान और हंगामा करने के आरोप में डॉक्टर समेत चार के खिलाफ मामला दर्ज

गोवा के पणजी में पुलिस ने एक डॉक्टर समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि इन लोगों ने पुराने गोवा के एक रेस्तरां में हंगामा किया और अन्य ग्राहकों को परेशान किया। घटना 7 फरवरी 2024 को रात करीब 11 बजे की है। आरोपियों की पहचान डॉ. अजेया मुंढेकर, शुभम सावंत, स्वपनिल नायक और अब्राहम गायकवाड़ के रूप में हुई है। आरोपी डॉक्टर कार्डियोलॉजिस्ट हैं और पणजी के एक निजी अस्पताल में काम करते हैं। डॉक्टर ने हंगामे के दौरान रेस्तरां की टेबल तोड़ दी। अभी तक घटना की वजह का पता नहीं चला है। जांच चल रही है। 

मंदिर के लेखा अधिकारी पर छह लाख की रिश्वत लेने का आरोप, गिरफ्तार

महाराष्ट्र के धाराशिव जिले में स्थित तुलजा भवानी मंदिर के लेखा अधिकारी, सिद्धेश्वर शिंदे (39) को पुलिस ने छह लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को एक ठेकेदार की शिकायत पर यह कार्रवाई की। दरअसल, यह मामला तुलजा भवानी मंदिर ट्रस्ट द्वारा संचालित एक स्थानीय सैनिक स्कूल से जुड़ा है।

पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता के मुताबिक, उसे स्कूल में विकास कार्य के लिए 3.88 करोड़ रुपये का ठेका मिला था। उसने 90 फीसद काम पूरा भी कर लिया है। वहीं, शिंदे अब तक ठेकेदार के दो करोड़ रुपये से अधिक के बिलों की जांच और भुगतान कर चुका है। हालांकि, उसने शेष राशि जारी करने और 34.6 लाख रुपये की सुरक्षा जमा राशि वापस करने की एवज में उससे 10 लाख रुपये की मांग की। बातचीत के बाद शिंदे ने रकम घटाकर छह लाख कर दी थी।

पुलिस ने शिंदे के खिलाफ तुलजापुर थाने में मामला दर्ज किया है। अब जल्द ही उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next