एप डाउनलोड करें

ED ने अब तक गिने इतने करोड़ रुपए ! : करोड़ों कैश बरामद

अन्य ख़बरे Published by: paliwalwani Updated Mon, 06 May 2024 06:35 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

झारखंड.

झारखंड में सोमवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई. इस छापेमारी के दौरान झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव कुमार लाल के घरेलू सहायक के आवास से आवास से करोड़ों रुपये के कैश से जब्त किए गए.

झारखंड में ईडी की कार्रवाई एक बार फिर सुर्खियों में है. ईडी ने झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के नौकर के घर छापेमारी की है. इस दौरान ईडी की आंखें खुली की खुली रह गईं. दरअसल, संजीव लाल के नौकर के घर नोटों का अंबार लगा था, जिसे गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी. छापेमारी के दौरान 20 से 30 करोड़ रुपये के करीब कैश मिलने का अनुमान है. इसको लेकर बीजेपी अब झारखंड सरकार को घेरने में लगी है.

सूत्रों से मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार ईडी की टीम ने गिरफ्तार इंजीनियर वीरेंद्र राम के मामले में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के सहायक के घर से़ कैश बरामद किये हैं. बरामद कैश की गिनती की जा रही है. ईडी ने झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम को फरवरी 2023 में कुछ योजनाओं के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था.

कई मंत्रियों का पीएस रह चुके हैं संजीव कुमार लाल

मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव कुमार लाल पहले भी कई मंत्रियों के पीएस रह चुके हैं. सबसे पहले संजीव लाल विमला प्रधान के पीएस थे। उसके बाद उन्होंने पीएस रहने का सिलसिला चालू रखा. उनकी इतनी पहुंच थी कि चाहे कोई भी सरकार हो, वे किसी न किसी मंत्री के पीएस जरूर बन जाते थे.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next