एप डाउनलोड करें

रात को इमरजेंसी से डॉक्टर नदारद.. मरीज होते रहे परेशान

अन्य ख़बरे Published by: paliwalwani Updated Mon, 13 May 2024 04:13 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

शासन स्तर से स्वास्थ्य सेवाओं में लगातार सुधार का दावा किया जा रहा है। मगर, निचले स्तर पर सेवाएं सुधरने के बजाय बिगड़ रही हैं। शनिवार रात मलखान सिंह जिला अस्पताल की इमरजेंसी में कुछ ऐसा ही वाकया हुआ।

यहां मरीज पहुंचे, मगर डॉक्टर व अन्य स्टाफ के गायब होने के बाद मरीज परेशान रहे। घंटों तक मरीज हायतौबा करते रहे। तब जाकर स्टाफ ने जैसे-तैसे मरीज को उपचार देकर घर भेजा। इस मामले में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारी औरंगजेब की ओर से मुख्यमंत्री पोर्टल पर फोटो सहित शिकायत की गई है।

शिकायत में कहा गया है कि उनके परिवार की बुजुर्ग महिला शाहजमाल निवासी गुलिस्ताना को रात में डायरिया की शिकायत हुई। वे उन्हें परिजनों संग रात एक बजे लेकर जिला अस्पताल की इमरजेंसी पहुंचे। उस समय इमरजेंसी में डॉक्टर भी गायब थे और स्टाफ भी नहीं था। जानकारी करने पर पता चला कि डॉ. विपिन की ड्यूटी है। वे सोये हुए हैं, जबकि स्टाफ बाहर घूमने चला गया है। एक अन्य कर्मचारी पर्चा काउंटर पर सोया हुआ था।

उन्होंने मरीज की हालत खराब होने पर कहासुनी की। तब जाकर किसी स्टाफ ने गुलिस्ताना को इंजेक्शन लगाकर वहां से विदा कर दिया। औरंगजेब के अनुसार उन्होंने अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारियों को भी शिकायत करने का मन बनाया। मगर, उस समय किसी ने फोन नहीं उठाया। शिकायत के अनुसार अन्य मरीज भी वहां परेशान घूम रहे थे। यह भी पता चला कि यह समस्या आए दिन की है।

इस विषय में सीएमएस डॉ जगवीर सिंह से बात हुई तो उन्होंने बताया कि उन्हें किसी ने इस विषय में अवगत नहीं कराया है। फिर भी वे इस मामले में जांच कराकर कार्रवाई तय करेंगे।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next