एप डाउनलोड करें

मुंबई की 57 मंजिला बिल्डिंग में उठीं आग की लपटें : लोगों ने देखा तो हड़कंप मच गया

मुम्बई Published by: paliwalwani Updated Sun, 02 Jun 2024 11:31 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मुंबई. दक्षिण मुंबई के बायकुला इलाके में 57 मंजिला रेजिडेंशियल बिल्डिंग में आधी रात को भयानक आग लग गई. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में घटना की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझा दिया.

एजेंसी के अनुसार, एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना बीती रात करीब 11:42 बजे बायकुला में खताओ मिल कंपाउंड में हुई. यहां मोंटे साउथ बिल्डिंग के ए विंग की 10 वीं मंजिल पर एक फ्लैट में किसी वजह से आग लग गई.

बिल्डिंग में रहने वाले लोगों ने देखा तो हड़कंप मच गया. फ्लैट से आग की लपटें उठ रही थीं और धुआं पूरी इमारत में फैल चुका था. इस घटना के बारे में जानकारी फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी गई.

सूचना मिलते ही फायर टीम और पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जायजा लिया. फायर ब्रिगेड की टीम ने तुरंत आग बुझाने के लिए प्रयास शुरू किए. गनीमत रही कि आग किसी दूसरे फ्लैट तक नहीं पहुंची. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

एक अधिकारी ने बताया कि आग पर 2:45 बजे काबू पा लिया गया. आग 10वीं मंजिल के फ्लैट तक ही रही, लेकिन पूरी मंजिल पर धुआं भर गया.

नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. कुछ लोग ऊपरी मंजिल पर फंसे हो सकते हैं. आग बुझाने में नौ दमकल गाड़ियां और अन्य दमकल वाहन शामिल थे. आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है. टावर की 10वीं मंजिल पर फ्लैट में संदिग्ध तरीके से शॉर्ट-सर्किट के बाद आग लगी. फिलहाल इस घटना के कारणों की जांच-पड़ताल की जा रही है

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next